ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बक्सरकल मनेगा योग दिवस, डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

कल मनेगा योग दिवस, डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

तैयारी गंगा स्वच्छता शपथ एवं पौधारोपण कार्यक्रम का होगा आयोजन कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं सहित वार्ड पार्षद व आमजन आएंगे बक्सर, निज संवाददाता। राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन, जलशक्ति मंत्रालय की ओर से...

कल मनेगा योग दिवस, डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरWed, 19 Jun 2024 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

तैयारी
गंगा स्वच्छता शपथ एवं पौधारोपण कार्यक्रम का होगा आयोजन

कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं सहित वार्ड पार्षद व आमजन आएंगे

बक्सर, निज संवाददाता। राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन, जलशक्ति मंत्रालय की ओर से आगामी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उक्त दिन नगर स्थित सेन्ट्रल जेल के पीछे स्थित गंगा घाट पर सुबह पांच बजे से आर्ट ऑफ लिविंग के सहयोग से योग कार्यक्रम, गंगा स्वच्छता शपथ एवं पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन होगा। योग दिवस को लेकर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में डीएम ने बैठक कर योग दिवस मनाने के लिए विभिन्न निर्देश दिए। इसके तहत नमामि गंगे कार्यक्रम के नोडल पदाधिकारी एवं जिला परियोजना पदाधिकारी को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया गया। योग कार्यक्रम में सभी जिलास्तरीय अधिकारियों को उपस्थित रहने को कहा गया है।

वहीं, जिला शिक्षा पदाधिकारी को नौवीं, दसवी, 11वीं और 12 वीं के छात्र-छात्राओं को चयनित कर 150-200 प्रतिभागियों को कार्यक्रम में शामिल कराने का निर्देश दिया गया। साथ ही, नप के कार्यपालक पदाधिकारी को सभी कर्मियों और वार्ड पार्षदों को योग कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह किया गया। जबकि, नमामि गंगे के नोडल पदाधिकारी को योग दिवस पर टी-शर्ट, टोपी, मंच, पेयजल, पोस्टर बैनर सहित अन्य व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। वहीं, नप के कार्यपालक पदाधिकारी को घाट की साफ-सफाई कराने एवं सिविल सर्जन को मेडिकल सुविधा की व्यवस्था करने को कहा गया है। वहीं, इस मौके पर पौधारोपण के लिए वन प्रमंडल भोजपुर के पदाधिकारी को पौधों की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया। योग कार्यक्रम के क्रियान्वयन के संपूर्ण प्रभार में अनुमंडल पदाधिकारी रहेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।