ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सरजंक्शन पर धीरे-धीरे लौटने लगी है रौनक

जंक्शन पर धीरे-धीरे लौटने लगी है रौनक

पेज चार पर बॉटम राहत जंक्शन पर यात्रियों की संख्या बढ़ने से पहले की अपेक्षा दुकानों की बिक्री बढ़ी 23 जोड़ी यात्री ट्रेनों का हो रहा है रूट पर इनदिनों संचालन 49 जोड़ी ट्रेनों का कारोना काल से पहले...

जंक्शन पर धीरे-धीरे लौटने लगी है रौनक
हिन्दुस्तान टीम,सीवानWed, 10 Mar 2021 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पेज चार पर बॉटम

राहत

जंक्शन पर यात्रियों की संख्या बढ़ने से पहले की अपेक्षा दुकानों की बिक्री बढ़ी

23 जोड़ी यात्री ट्रेनों का हो रहा है रूट पर इनदिनों संचालन

49 जोड़ी ट्रेनों का कारोना काल से पहले होता था संचालन

फोटो संख्या- 02 बुधवार को सीवान जंक्शन पर पहुंचे यात्री।

सीवान। निज प्रतिनिधि

स्थानीय जंक्शन पर धीरे-धीरे रौनक लौटने लगी है। रूट से गुजरने वाली स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। बुधवार को भी स्थानीय जंक्शन पर काफी चहल-पहल देखी गयी। गाड़ियों की प्रतिक्षा में प्लेटफार्म संख्या एक, दो व तीन पर काफी संख्या में एक यात्री मौजूद रहे। दूसरी तरफ प्लेटफार्म पर लगी दुकानें भी पहले की अपेक्षा अब सामान से पटी नजर आ रही थीं। सुधा सेंटर संचालक मनोज कुमार ने बताया कि जंक्शन पर यात्रियों की संख्या बढ़ने से पहले की अपेक्षा बिक्री भी बढ़ी है। हालांकि लोकल यात्री ट्रेनों का परिचालन बढ़ने से यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी होगी। पहले इस रूट पर 49 जोड़ी यात्री ट्रेनों का संचालन किया जाता था। इन ट्रेनों के संचालन पर कोरोना काल में रोक लगा दी गयी थी। लेकिन, वर्तमान समय में करीब 23 जोड़ी यात्री ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इनमें दो जोड़ी यात्री पैसेंजर ट्रेनें शामिल हैं।

पार्किंग में सजने लगी हैं सैंकड़ों गाड़ियां

इधर धीरे-धीरे ट्रेनों की संख्या बढ़ायी जाने के बाद स्थानीय जंक्शन पर यात्रियों की संख्या भी बढ़ी है। इसका अनुमान सिर्फ इस बात से भी लगाया जा सकता है कि पार्किंग में प्रतिदिन सैंकड़ों गाड़ियां कतारबद्ध तरीके से सजी नजर आ रही हैं। दरअसल कुछ यात्री यात्रा के दौरान अपनी बाइक पार्किंग में ही खड़ी कर देते हैं जबकि कुछ उन्हें छोड़ने आने वाले भी। वहीं दूसरी तरफ कोरोना काल में यात्रियों की संख्या कम होने के साथ बंद हुआ सुलभ शौचालय अब तक नहीं खुल सका है। इससे यहां आने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें