ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सरकोरोना से जंग को केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बक्सर को दी डेढ़ करोड़ की राशि

कोरोना से जंग को केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बक्सर को दी डेढ़ करोड़ की राशि

कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी से बचाव और इलाज हेतु समुचित चिकित्सा उपकरण व सुविधाएं मुहैया कराने के लिए डेढ़ करोड़ रुपए प्रदान किए हैं। जारी प्रेस बयान में उन्होंने बताया है कि इस राशि से दस्ताने,...

कोरोना से जंग को केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बक्सर को दी डेढ़ करोड़ की राशि
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरFri, 27 Mar 2020 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बक्सर। कार्यालय संवाददाता

केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्यमंत्री व स्थानीय सांसद अश्विनी चौबे ने अपने संसदीय क्षेत्र बक्सर में कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी से बचाव और इलाज हेतु समुचित चिकित्सा उपकरण व सुविधाएं मुहैया कराने के लिए डेढ़ करोड़ रुपए प्रदान किए हैं। जारी प्रेस बयान में उन्होंने बताया है कि इस राशि से दस्ताने, सैनिटाइजर, आईसीयू वेंटीलेटर, इंफ्रारेड थर्मोमीटर, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण, टेस्टिंग किट आइसोलेशन, क्वॉरेंटाइन वार्ड आदि खरीदे जाएंगे। अपने सांसद निधि कोष से बक्सर जिले को 1 करोड़ व 25-25 लाख रुपए रामगढ़(कैमूर) और दिनारा(रोहतास) विधान सभा को देने की अनुशंसा की गई है। उन्होंने तत्काल इसे निर्गत का आदेश संबंधित जिलों के डीएम को दिया है।

-------------------------

डीएम से की बातकर मौजूदा स्थिति की जानकारी ली:

केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्यमंत्री ने बक्सर, कैमूर व रोहतास के जिलाधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने मौजूदा स्थिति का जायजा लिया। कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे उपायों की जानकारी से अवगत हुए। बक्सर संसदीय क्षेत्र में आइसोलेशन व क्वारंटाइन की स्थिति से भी अवगत हुए। उन्होंने निर्देश दिया कि किसी भी तरह की परेशानी जनता को नहीं हो। आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के लिए कम्युनिटी किचन की व्यवस्था पर भी जानकारी हासिल की। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने सामाजिक संगठनों एवं जनप्रतिनिधियों से भी आह्वान किया कि वे अपने-अपने स्तर पर पूरी सावधानी व सतर्कता बरतते हुए जागरूकता अभियान चलाएं। लोगों की मदद करें। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री चौबे ने एसजेवीएन के सीएमडी से बातचीत कर जनकल्याण के लिए सीएसआर फंड से कम्युनिटी किचन व बचाव और इलाज में उपयोगी चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराने को कहा है। ताकि जरूरतमंदों को बड़ी संख्या में लाभ मिल सके। केंद्रीय मंत्री चौबे ने सामाजिक संगठनों एवं जनप्रतिनिधियों से प्रशासन का सहयोग करने कि अपील की है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री के दिल्ली कार्यालय के अधिकारी निरंतर बिहार एवं संसदीय क्षेत्र के अधिकारियों से संपर्क में हैं। ताकि किसी तरह की भी परेशानी जनता को न हो।

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार हर संभव मदद मुहैया करवा रही है। हम सभी को अपने सामाजिक कर्तव्यों का निर्वहन करना है। कोरोना जैसी महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करना है। कुछ दिनों तक जैसा पीएम ने अपील की है। उसका अनुसरण करना है। घर में रहना है। अपने व अपने परिजनों की रक्षा करना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें