ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सर रघुनाथपुर बाजार में कब्जा हटाने को लेकर भिड़े दो पक्ष, जदयू नेता सहित पांच जख्मी

रघुनाथपुर बाजार में कब्जा हटाने को लेकर भिड़े दो पक्ष, जदयू नेता सहित पांच जख्मी

ब्रह्मपुर। निज़ संवाददाताकी जांच के लिए पहुंची सीओ के वहां से जाने के बाद इसी मुद्दे को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। इसके बाद दोनों गुटों के बीच हुए जमकर हिंसक संघर्ष में जदयू नेता सहित कुल पांच लोग...

 रघुनाथपुर बाजार में कब्जा हटाने को लेकर भिड़े दो पक्ष, जदयू नेता सहित पांच जख्मी
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरTue, 02 Mar 2021 10:00 AM
ऐप पर पढ़ें

ब्रह्मपुर। निज़ संवाददाता

रघुनाथपुर बाजार में एक स्थान पर सरकारी भूमि से कई माह से चल रहा अतिक्रमण हटाने का मामला सोमवार को हिंसक रूप धारण कर लिया। मामले की जांच के लिए पहुंची सीओ के वहां से जाने के बाद इसी मुद्दे को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। इसके बाद दोनों गुटों के बीच हुए जमकर हिंसक संघर्ष में जदयू नेता सहित कुल पांच लोग घायल हो गए। इस मामले में दोनों ओर से एक दूसरे के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। वहीं इस घटना के बाद रघुनाथपुर में गुटीय तनाव की स्थिति पैदा हो गई है।

सीओ के यहां चल रहा है अतिक्रमण बाद का मामला

रघुनाथपुर बाजार की मुख्य सड़क पर एक व्यक्ति द्वारा सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर पक्का निर्माण कर लेने से संबंधित एक वाद सीओ के यहां बिहार सरकार बनाम डॉ. कमल सिंह चल रहा है। इस मामले में गांव के ही जदयू नेता अजय उपाध्याय द्वारा एक आवेदन सीओ के यहां दिया गया था। इस पर सुनवाई करते हुए सीओ ने 25 सितंबर को ही अतिक्रमण हटाने संबंधित नोटिस संबंधित पक्ष को जारी किया था। इसमें एक सप्ताह के भीतर अतिक्रमण को हटाने का निर्देश देते हुए ऐसा नहीं करने पर प्रशासन द्वारा अतिक्रमण को हटा देने की भी चेतावनी गई थी। लेकिन बताया जाता है कि पांच माह के बाद भी सीओ द्वारा जारी नोटिस पर कुछ भी कार्रवाई नहीं हुई।

सीओ के जाते ही भिड़े दो पक्ष

अतिक्रमण हटाने संबंधी चल रहे मामले की जांच के लिए सीओ प्रियंका कुमारी सोमवार को रघुनाथपुर बाजार पहुंची थीं। उन्होंने अतिक्रमित भूमि का निरीक्षण करने के साथ ही आसपास के लोगों से इस बारे में पूछताछ भी की। लेकिन बताया गया है कि सीओ के जाते ही बीच बाजार में ही दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों के बीच जमकर हुए हिंसक संघर्ष में पांच लोग घायल हो गए। इसमें एक पक्ष से जदयू नेता अजय उपाध्याय और उनके पुत्र विशाल उपाध्याय तथा दूसरे पक्ष के डॉ. कमल सिंह की ओर के तीन व्यक्ति शामिल हैं। इस मामले में दोनों ओर से एक - दूसरे के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। थानाध्यक्ष अध्यक्ष कमलेश कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। रघुनाथपुर में पूरी तरह से शांति बनी हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें