ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सरदो देसी रायफल व एक देसी तमंचे के साथ दो अपराधी गिरफ्तार

दो देसी रायफल व एक देसी तमंचे के साथ दो अपराधी गिरफ्तार

नावानगर। एक संवाददाताके आधार पर हुई इस करवाई में बाइक से हथियार लेकर जा रहे इन लोगों की तलाशी के दौरान पांच जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। पुलिस अपराधियों की बाइक व दो मोबाइल को जब्त कर लिया है। ...

दो देसी रायफल व एक देसी तमंचे के साथ दो अपराधी गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरFri, 23 Oct 2020 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

नावानगर। एक संवाददाता

सिकरौल पुलिस को विगत रात बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। चुनाव के दौरान अराजकता फैलाने के उद्देश्य से अवैध हथियारों की जमाखोरी को पुलिस ने नाकाम करते हुए दो देशी रायफल और एक तमंचे के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गुप्त सूचना के आधार पर हुई इस करवाई में बाइक से हथियार लेकर जा रहे इन लोगों की तलाशी के दौरान पांच जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। पुलिस अपराधियों की बाइक व दो मोबाइल को जब्त कर लिया है। गिरफ्तार दोनों अपराधी सिकरौल थाना क्षेत्र के गांवों के रहने वाले हैं। जिनकी पहचान परमेश्वरपुर डेरा गांव निवासी ददन सिंह के पुत्र केशनाथ सिंह उर्फ किशुन सिंह उर्फ कृष्णा सिंह तथा ओराप खुर्द के बेनी डेरा गांव निवासी धर्मेंद्र सिंह के रूप में हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि दो लोग हथियार लेकर सिकरौल थाने के परमेश्वरपुर डेरा की तरफ जा रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी शुरू कर दिया। पुलिस द्वारा सिकरौल- बसंवकला रोड में परमेश्वरपुर मोड़ के पास वाहनों की जांच शुरू कर दी गई। इसी बीच लगभग 8:30 बजे रात में एक बाइक पर सवार दो लोग आते हुए नजर आए, जो पुलिस को देखते ही भागने लगे। जवानों ने पीछा करके दोनों को धर दबोचा। इनके पास से दो रायफल, एक देसी तमंचा और पांच जिंदा कारतूस बरामद किया गया। थानाध्यक्ष आलोक रंजन ने बताया कि धर्मेन्द्र सिंह बाइक चला रहा था। जो अपने कमर में तमंचा छिपा रखा था। जबकि पीछे बैठा केशनाथ सिंह दोनों हांथों में दो रायफल लिए हुए था। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और बाइक भी जब्त कर ली।

गिरफ्तार किए गए लोगों ने अपना नाम केशनाथ सिंह उर्फ किशुन सिंह उर्फ कृष्णा सिंह और धर्मेंद्र सिंह बताया। केशनाथ परमेश्वरपुर डेरा का रहने वाला है, जबकि धर्मेंद्र ओराप खुर्द के बेनी डेरा का निवासी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केशनाथ सिंह आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है, जो पूर्व में भी आर्म्स एक्ट के मामले में जेल जा चुका है। एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर दो लोगों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है। दोनों की आपराधिक इतिहास भी खंगाली जा रही है। पूछताछ के बाद उनके अन्य साथियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें