ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सररघुनाथपुर पैसेंजर का बक्सर तक विस्तार करने की उठने लगी मांग

रघुनाथपुर पैसेंजर का बक्सर तक विस्तार करने की उठने लगी मांग

डुमरांव। निज प्रतिनिधिगी है। तीन जोडी पैसेंजर का परिचालन पटना से पंडित दीन दयाल स्टेशनों के बीच पहले एक जोडी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन हो रहा है।बक्सर से सुबह 4.55 बजे बक्सर से फतुहा के बीच 03262...

रघुनाथपुर पैसेंजर का बक्सर तक विस्तार करने की उठने लगी मांग
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरWed, 10 Mar 2021 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

डुमरांव। निज प्रतिनिधि

ट्रेनों का परिचालन शुरु होने से यात्रियों को राहत जरुर मिली है। लेकिन यात्रियों की संख्या के अनुरूप ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से सफर मुश्किलों के बीच पूरा हो रहा है।सुबह मे पटना से पंडित दीनदयाल उपाध्याय के बीच सफर करने वाले दैनिक यात्री काफी परेशानियों के बीच सफर पूरा कर रहे है। ऐसे में रघुनाथपुर पैसेंजर का विस्तार बक्सर तक करने की मांग उठने लगी है।

तीन जोडी पैसेंजर का परिचालन

पटना से पंडित दीन दयाल स्टेशनों के बीच पहले एक जोडी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन हो रहा है।बक्सर से सुबह 4.55 बजे बक्सर से फतुहा के बीच 03262 डाउन शटल ट्रेन और पटना से डीडीयू के बीच को एकमात्र पैसेंजर 03229 और 03230 का परिचालन हो रहा था। अप और डाउन में एक जोडी ट्रेनों का परिचालन होने से डिब्बों में पैर रखने की जगह नहीं रहती है। अब आठ मार्च से रेलवे ने दो जोडी स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरु किया है।पटना से पंडित दीनदयाल स्टेशन के बीच 03203/03204 स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरु किया है। यह ट्रेन पंडित दीनदयाल स्टेशन से 08.15 बजे खुलकर 16.50 पटना पहुंचेगी। पटना से 12.35 में खुलकर 20. 30 में पंडित दीनदयाल पहुंचेगी। इसीक्रम में रेलवे ने 03277 व 03278 दानापुर रघुनाथपुर स्पेशल मेमू ट्रेन का परिचालन शुरु किया है। यह ट्रेन 10.10 में दानापुर से खुलकर 13.10 बजे रघुनाथपुर पहुंचेगी। फिर 16.15 में रघुनाथपुर से खुलकर 19.45 बजे पटना पहुंचेगी।

स्पेशल पैसेंजर में देना होगा एक्सप्रेस का किरायाः

पटना से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जक्शन के बीच चलने वाली स्पेशल मेमू ट्रेनों में यात्रियों को मेल और एक्सप्रेस का किराया देना होगा। रेलवे के अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि स्पेशल मेमू में न्यूनतम किराया तीस रुपया है। यानी डुमरांव से टूडीगंज तक का सफर करने वाले यात्रियों को तीस रुपया किराया का भुगतान करना होगा। वहीं पंद्रह. रुपये में पैसेंजर से आरा से डुमरांव तक का सफर करने वाले यात्रियों को मेमू में 35 रुपया किराया देना पडेगा।अभी मासिक टिकटों में बढोतरी की खबर नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें