ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बक्सरतपती धूप और भीषण गर्मी से ग्रामीण बेहाल

तपती धूप और भीषण गर्मी से ग्रामीण बेहाल

रहे सचेत शनिवार को 44 डिग्री सेल्सियस रहा अधिकतम तापमान गर्मी से बचने को ठंडे पेय पदार्थो का सेवन कर रहे ग्रामीण फोटो संख्या 10 कैप्शन - आंबेडकर चौक के पास धूप से बचने के लिए अपने बच्चे को गमछा से ढक...

तपती धूप और भीषण गर्मी से ग्रामीण बेहाल
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरSat, 15 Jun 2024 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

रहे सचेत
शनिवार को 44 डिग्री सेल्सियस रहा अधिकतम तापमान

गर्मी से बचने को ठंडे पेय पदार्थो का सेवन कर रहे ग्रामीण

फोटो संख्या 10 कैप्शन - आंबेडकर चौक के पास धूप से बचने के लिए अपने बच्चे को गमछा से ढक ले जाता मजदूर।

बक्सर, केसठ, एक संवाददाता। भीषण गर्मी से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। दोपहर को प्रतीत होता है मानो क‌र्फ्यू लगा हो। सड़कें विरान रह रही है। गर्मी व तपती धूप से बचने के लिए लोग घरों में दुबके रहते हैं। शनिवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री रहा। गर्मी से आम जनजीवन बेहाल है। धूप की तपिश से लोगों के बदल झुलस रहे हैं। जिससे जन-जीवन पर असर पड़ने लगा है। गर्मी से बचने के लिए लोग तरह-तरह के जुगाड़ कर रहे हैं। कूलर, पंखा का सहारा ले रहे हैं। इस बीच बिजली की आंखमिचौनी भी लोगों की परेशानी बढ़ा रही है। उमस भरी गर्मी से लोग पसीने से तर-बतर हो रहे हैं।

गर्मी की वजह से अलग-अलग जगहों पर लस्सी, जूस, गन्ने का रस आदि की दुकानें लगी है। दोपहर के समय घरों के बाहर निकलने वाले लोगों की भीड़ शीतल पेय पदार्थो की दुकानों पर उमड़ रही है़। इधर चिकित्सकों का कहना है कि गर्मियों में डाइट का ध्यान रखना जरूरी है। ऐसी चीजों का सेवन करना चाहिए, जिनमें पानी की मात्रा ज्यादा हो। पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.विनय कुमार ने लोगों को इस तपती गर्मी में तरबूज, खीरा, ककड़ी आदि का सेवन करने की सलाह दी। कहा कि पौष्टिक आहार के साथ आम का पन्ना, नारियल पानी, दही, लस्सी और छाछ का सेवन करने से लू लगने का खतरा कम रहता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।