ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सरसरकार की दूरदर्शिता दर्शाता है केंद्रीय बजट

सरकार की दूरदर्शिता दर्शाता है केंद्रीय बजट

.मनोज कुमार ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अंतरिम बजट को देश के चहुंमुखी विकास की दिशा में मील का पत्थर बताया। कहा कि केन्द्रीय बजट में किसान, गरीब, महिलाओं और युवाओं पर फोकस किया गया...

सरकार की दूरदर्शिता दर्शाता है केंद्रीय बजट
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरThu, 01 Feb 2024 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बजट में 2047 तक विकसित भारत का रोडमैप
किसान, युवा और महिलाओं पर बजट में फोकस

बक्सर, निज संवाददाता। भाजपा के मीडिया पैनलिस्ट डॉ.मनोज कुमार ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अंतरिम बजट को देश के चहुंमुखी विकास की दिशा में मील का पत्थर बताया। कहा कि केन्द्रीय बजट में किसान, गरीब, महिलाओं और युवाओं पर फोकस किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 2047 तक विकसित भारत के सपने को मूर्तरूप देने के लिए भविष्य का रोडमैप बजट में दर्शाया गया है। जो केन्द्र सरकार की दूरदर्शिता को दर्शाता है। डॉ. मनोज ने कहा कि देश की नारी शक्ति को और सशक्त बनाने के लिए मोदी सरकार पूरे समर्पण के साथ निरंतर कार्यरत है।

वहीं, किसानों के सशक्तिकरण का भी बजट है। मोदी सरकार कृषि क्षेत्र की तेज वृद्धि सुनिश्चित करने किसानों की आय बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। वहीं, सौर ऊर्जा के माध्यम से 1 करोड़ परिवारों को हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी। युवाओं के लिए भी बजट सकारात्मक है। डॉ.मनोज ने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व वाली सरकार 10 वर्षों से गरीब, किसान, युवा व महिला सहित जनआकांक्षाओं की कसौटी पर खरा उतर रही है। इन्होंने विकसित भारत के प्रण को मज़बूती देने वाले अंतरिम बजट के लिए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन का आभार जताया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें