ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सर28 अगस्त तक कर देना है अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन

28 अगस्त तक कर देना है अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन

बक्सर। हिन्दुस्तान प्रतिनिधितिम मेधा सूची का प्रकाशन कर देना है। लेकिन हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में नियोजन पत्र निर्गत नहीं किया जाएगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी से जारी शेड्यूल के अनुसार, 10 अगस्त तक...

28 अगस्त तक कर देना है अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरTue, 11 Aug 2020 11:23 AM
ऐप पर पढ़ें

बक्सर। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

जिला शिक्षा पदाधिकारी देवेश कुमार चौधरी ने जिले के सभी प्रखंड एवं नगर नियोजन इकाइयों को पत्र जारी कर कक्षा 6 से 8 तक के शिक्षकों के नियोजन की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया है। विभाग से प्राप्त निर्देशों के अनुसार डीईओ द्वारा नियोजन के लिए शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। डीईओ ने बताया कि 28 अगस्त तक हर हाल में सभी नियोजन इकाइयों को अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन कर देना है। लेकिन हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में नियोजन पत्र निर्गत नहीं किया जाएगा।

जिला शिक्षा पदाधिकारी से जारी शेड्यूल के अनुसार, 10 अगस्त तक और बंधित मेधा सूची का प्रकाशन सभी नियोजन इकाइयों को करना था। लेकिन 10 अगस्त तक किसी भी नियोजन इकाई द्वारा औपबंधित मेधा सूची का प्रकाशन नहीं किया गया। वहीं 11 से 25 अगस्त तक मेधा सूची पर आपत्ति प्राप्त करनी है।

जबकि 28 अगस्त तक प्राप्त आपत्तियों का निराकरण करते हुए अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन हर हाल में करना है। 29 अगस्त को अंतिम मेधा सूची को अनुमोदित करने के लिए विभाग को हस्तगत कराना है। इसके लिए सभी नियोजन इकाइयों को जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा पत्र जारी कर निर्देश दे दिया गया है। ताकि निर्धारित समय पर नियोजन की प्रक्रिया पूरी कर ली जाय।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें