ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सर फुटपाथियों सूद जमा करने पर ही मिलेगा अनुदान का लाभ

फुटपाथियों सूद जमा करने पर ही मिलेगा अनुदान का लाभ

डुमरांव। निज संवाददाताद ने दो माह से आवेदन लेकर जमा कराया। जमा करने के बाद उसे नगर के विभिन्न बैंको में लोन देने के लिए भेज दिया। लोन देने में बैंक आनाकानी करता रहा। इधर नप भी बैंक के करगुरियों से...

 फुटपाथियों सूद जमा करने पर ही मिलेगा अनुदान का लाभ
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरMon, 12 Oct 2020 11:40 AM
ऐप पर पढ़ें

डुमरांव। निज संवाददाता

फुटपाथियों को स्वरोजगार करने के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार का लोन बैंक से दिलवाना है। इसके लिए नगर परिषद ने दो माह से आवेदन लेकर जमा कराया। जमा करने के बाद उसे नगर के विभिन्न बैंको में लोन देने के लिए भेज दिया। लोन देने में बैंक आनाकानी करता रहा। इधर नप भी बैंक के करगुरियों से परेशान रहा। आपके अपने हिन्दुस्तान ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। खबर प्रकाशित होने के बाद बैंक लोगों को लोने देने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दिया है।

जो लोन लेने के इच्छुक हैं, सूची के अनुसार बैंक में जाकर बात करना शुरू किए। बैंक ने लोन देने से पहले उसे लौटाने का जब प्रोसेस समझाने लगा तो लोन लेने वाले भड़क गए और लोन लेने से इंकार कर दिया। इस संबंध में नप सिटी मिशन प्रबंधक ने बतया कि लोन लेने के बाद उसका जो सूद होता है, उसे हर महीने चुकता करना होता है। तीन माह तक लगतार जो सूद की रकम बैंक में जमा करेगा उसे ही अनुदान की 7 प्रतिशत राशि देय होगी। तीन बाद सात प्रतिशसत अनुदान की राशि को घटाकर तब ईएमआई का सूद बनेगा जो लोनी को जमा करना होगा।

सिटी मिशन प्रबंधक राकेश कुमार पांडेय ने बताया कि अधिकांश लोग चाहते हैं कि लोन लेने के बाद उन्हें सूद नहीं देना पड़े। लोन के लिए 181 फुटपाथी दुकानदारों ने आवेदन दिया है। नप ने बैंक में 78 आवेदन को अनुशंसा कर भेज दिया है। शेष 103 आवेदन को भेजने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें