ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सरअस्पताल व पीएचसी में खुलेगा सुधा दूध पार्लर, मरीजों को फायदा

अस्पताल व पीएचसी में खुलेगा सुधा दूध पार्लर, मरीजों को फायदा

फायदा स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव ने सीएस को भूखंड के लिए दिया आदेश दूध उत्पादक सहकारी संघ ने शुरू किया कार्य, 7 पीएचसी में खुलेगा पार्लर डुमरांव, निज संवाददाता। अस्पताल और पीएचसी में भर्ती...

अस्पताल व पीएचसी में खुलेगा सुधा दूध पार्लर, मरीजों को फायदा
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरMon, 27 Nov 2023 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

फायदा
स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव ने सीएस को भूखंड के लिए दिया आदेश

दूध उत्पादक सहकारी संघ ने शुरू किया कार्य, 7 पीएचसी में खुलेगा पार्लर

डुमरांव, निज संवाददाता। अस्पताल और पीएचसी में भर्ती मरीजों के अभिभावकों को अब दूध के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव सुधीर कुमार ने सभी सीएस को जिले के अस्पतालों व पीएचसी में सुधा दुग्ध पार्लर खोलने के लिए भूखंड उपलब्ध कराने का आदेश दिया है। इसके आलोक में सीएस ने सभी अस्पताल एवं पीएचसी के अधिकारियों को 15 गुणा 15 का भूखंड आवंटित करने का आदेश दिया है। सीएस का आदेश मिलते ही सुधा डेयरी प्रोडक्ट आरा के प्रबंध निदेशक शिवेन्द्र सिंह के आदेश पर दो कैंप अधिकारियों को व्यावसायिक दृष्टि से अनुकूल स्थल चिन्हित करने को भेजा है।

सीएस ने सदर अस्पताल बक्सर, पीएचसी डुमरांव, नावानगर, चौसा, राजपुर, इटाढ़ी व चौगाईं में भूखंड उपलब्ध कराने का आदेश दिया है। जिसके बाद शाहाबाद दूध उत्पादन के दो अधिकारी उमेश प्रसाद सिंह व उमाशंकर ने सोमवार को डुमरांव पीएचसी पहुंच जगह तलाश की। अधिकारियों ने बताया कि शाहाबाद के चार जिले भोजपुर, बक्सर, कैमूर व सासाराम में सुधा दूध पार्लर खोले जाएंगे। इसके लिए स्थल तलाशने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पार्लर में सुधा दूध के साथ अन्य प्रोडक्ट भी उपलब्ध रहेंगे। ज्ञात हो कि, जिले में कई ऐसे स्वास्थ्य केन्द्र और अस्पताल हैं। जो शहर की आबादी से दूर हैं। नतीजतन, मरीजों के परिजनों को पौष्टिक आहार के लिए भटकना पड़ता है। लेकिन, पार्लर खुलने से लोगों को सहूलियत मिलेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें