ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सररोको-टोको अभियान बेअसर, बिना मास्क लगाए घूम रहे लोग

रोको-टोको अभियान बेअसर, बिना मास्क लगाए घूम रहे लोग

बक्सर। हिन्दुस्तान संवाददाताही है। प्रशासन की ओर से लोगों में जागरुकता लाने के लिए 3 से 7 नवंबर तक सार्वजनिक व भीड़ भाड़ वाले इलाके में रोको-टोको अभियान चलाने का निर्देश जारी किया गया है। लेकिन,...

रोको-टोको अभियान बेअसर, बिना मास्क लगाए घूम रहे लोग
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरWed, 04 Nov 2020 11:20 AM
ऐप पर पढ़ें

बक्सर। हिन्दुस्तान संवाददाता

कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ। संक्रमण से बचने के लिए एहतियात बरते। मास्क लगाने की आदत डाले। हमेशा हाथ धोते रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे। इन नियमों का पालन कराने के लिए प्रशासन लगातार लोगों को जागरुक कर रही है। प्रशासन की ओर से लोगों में जागरुकता लाने के लिए 3 से 7 नवंबर तक सार्वजनिक व भीड़ भाड़ वाले इलाके में रोको-टोको अभियान चलाने का निर्देश जारी किया गया है। लेकिन, अभियान पहले ही दिन बेअसर दिखा।

दिन के करीब बारह बज रहे थे। सदर अस्पताल का नजारा हैरान करने वाला था। अस्पताल में मरीज और परिजनों की खासी भीड़ थी। भीड़ में खास बात यह थी कि सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर अधिकांश लोग बिना मास्क के थे। ऐसा लग रहा था मानों कोरोना खत्म हो गया हो। वैश्विक महामारी कोविड-19 का डर लोगों में नहीं दिखा। देश में जो खबरे आ रही है उससे साफ हो गया है कि एक बार फिर कोरोना तेजी से बढ़ रहा है और लोग संक्रमित हो रहे हैं। वहीं शहर के चौक चौराहों पर भी हालात एकदम से सामान्य दिखा। पैदल चलने वाले राहगीर बिना मास्क लगाए निश्चिंत होकर चल रहे थे। टेम्पो और ई रिक्शा में भी लोग बिना मास्क के सफर करते हुए देखे गये। हालांकि, चौक - चौराहों पर खड़ी पुलिस भी बिना मास्क के घूम रहे लोगों को ना तो रोक रही थी और ना ही टोक रही थी।

बता दें कि जिले में अभी कोरोना का कहर जारी है। आए दिन कोरोना से संक्रमित नए मामले सामने आ रहे हैं। जिला प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को भी चार कोरोना पॉजिटिव मामले मिले हैं। जिले भर में अभी भी कोरोना के कुल तैंतालीस एक्टिव केस हैं। ताजा आंकड़ा के अनुसार जिले में कोरोना के मामले रोज मिल रहे हैं। ऐसे में लापरवाही कभी भारी पड़ सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें