ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बक्सरअरणी मंथन के साथ श्रीलक्ष्मी नारायण महायज्ञ प्रारंभ

अरणी मंथन के साथ श्रीलक्ष्मी नारायण महायज्ञ प्रारंभ

मंडप प्रवेश 22 जून को विशाल भंडारा व हवन के साथ समापन वृंदावन धाम की कीर्तन मंडली कर रही है रामलीला इटाढ़ी, एक संवाददाता। इटाढ़ी-धनसोई मुख्य मार्ग पर ठोरा नदी चह पुल खतिबा स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर...

अरणी मंथन के साथ श्रीलक्ष्मी नारायण महायज्ञ प्रारंभ
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरMon, 17 Jun 2024 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मंडप प्रवेश
22 जून को विशाल भंडारा व हवन के साथ समापन

वृंदावन धाम की कीर्तन मंडली कर रही है रामलीला

इटाढ़ी, एक संवाददाता। इटाढ़ी-धनसोई मुख्य मार्ग पर ठोरा नदी चह पुल खतिबा स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर परिसर में सोमवार को मंडप प्रवेश और अरणी मंथन में अग्नि देव के प्रकट होने के पश्चात् श्रीलक्ष्मी नारायण महायज्ञ का शुभारंभ हुआ। इसके बाद श्रद्धालुओं ने यज्ञ मंडप की परिक्रमा भी प्रारंभ कर दी हैं। महायज्ञ का समापन 22 जून को विशाल भंडारा एवं हवन के साथ किया जाएगा।

महायज्ञ अयोध्या के संत राम रसिकजी महाराज के मंगलानुशासन और पंचमुखी हनुमान मंदिर के महंत पंडित विद्यासागर दुबे की देखरेख में हो रहा है। महायज्ञ में वृंदावन धाम की सुप्रसिद्ध कीर्तन मंडली रात में रामलीला का आयोजन कर रही है। जबकि, संध्या बेला में राम रसीकजी महाराज के मुखारबिंद से अमृत प्रवचन सुनकर श्रद्धालु भाव विह्वल हो रहे हैं।

खरपुरा में 25 जून से होगा तीन दिवसीय रुद्रा यज्ञ

केसठ। प्रखंड अंतर्गत रामपुर पंचायत के खरपुरा गांव स्थित शिव मंदिर के प्रांगण में 25 जून से रूद्रा यज्ञ का प्रारंभ होगा। इसके तहत 25 जून को जल यात्रा, 26 को फल यात्रा एवं 27 को पूर्णाहुति एवं भंडारा कार्यक्रम होगा। यज्ञ के दौरान अयोध्या के कथावाचक प्रवचन से श्रद्धालुओं को भाव विभोर करेंगे। यज्ञ कार्यक्रम का नेतृत्व समस्त ग्रामीणों के सहयोग से गुड्डू पांडेय करेंगे। इन्होंने ग्रामीणों से यज्ञ में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर सफल बनाने का आह्वान किया है।

मुंगाव में जलभरी के साथ शुरु हुआ श्रीरुद्र महायज्ञ

डुमरांव। अनुमंडल के मुंगाव गांव में आयोजित श्री रूद्र महायज्ञ सोमवार को जलभरी के साथ शुरू हुआ। शुभ मुहुर्त में यज्ञाचार्य पंडित संजय ओझा द्वारा संकल्पित पूजा के बाद श्रद्धालुओं का काफिला कलश में मां गंगे का पवित्र जल लेने के लिए बक्सर के रामरेखा घाट पहुंचा। कलश यात्रा में हजारों महिला-पुरुष श्रद्धालु शामिल हुए। उनके द्वारा यज्ञ नारायण भगवान के जयघोष लगाये जा रहे थे। सोमवार को विधि विधान से अरणी मंथन, पंचाग पूजन व मंडप पूजन के साथ ही वैदिक मंत्रोच्चार के साथ यह महायज्ञ विधिवत रुप में शुरू हुई। महायज्ञ की शुरुआत होने से इलाके का माहौल भक्तिमय बन गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।