ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सर एमआरपी से अधिक कीमत वसूलना विक्रेताओं को पड़ेगा महंगा

एमआरपी से अधिक कीमत वसूलना विक्रेताओं को पड़ेगा महंगा

बक्सर। निज संवाददाता मंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय बुधवार को मेडिकल स्टोर समेत आवश्यक सामानों की दुकानों के औचक निरीक्षण किए। इस दौरान उन्होंने एमआरपी से अधिक मूल्य पर बिक्री करने पर कानूनी...

 एमआरपी से अधिक कीमत वसूलना विक्रेताओं को पड़ेगा महंगा
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरFri, 30 Apr 2021 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

बक्सर। निज संवाददाता

कोविड महामारी के बीच दवा अथवा अन्य सामानों की कालाबाजारी की सूचना पर प्रशासन सख्त हो गया है। इसको लेकर सदर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय बुधवार को मेडिकल स्टोर समेत आवश्यक सामानों की दुकानों के औचक निरीक्षण किए। इस दौरान उन्होंने एमआरपी से अधिक मूल्य पर बिक्री करने पर कानूनी कार्रवाई को कड़ी चेतावनी दिया। एसडीओ के इस कड़े तेवर से विक्रेताओं में हड़कंप मच गया है।

निरीक्षण के दौरान एसडीओ ने प्रतिबंध के बावजूद दुकानों को खोले जाने को गंभीरता से लिया तथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए मोबाइल व बर्तन समेत चार दुकानों को सील करा दिया। इस क्रम में एसडीओ ने कई मेडिकल दुकानों पर जाकर ग्राहकों से पूछताछ कर दवाइयों की कीमत के बारे में जानकारी लिया। इसके बाद ग्राहकों द्वारा वाजिब कीमत पर खरीद से अवगत होने पर मेडिकल स्टोर के विक्रेताओं को बख्श दिया। एसडीओ ने कहा कि एमआरपी से ज्यादा कीमत पर दवा अथवा कोई सामान बेचने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी जिसका खामियाजा दुकानदारों को भुगतना पड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें