ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सरखड़े-खड़े पहुंच जा रहे दिल्ली, तत्काल टिकट के लिए मारामारी

खड़े-खड़े पहुंच जा रहे दिल्ली, तत्काल टिकट के लिए मारामारी

दीपावली और आस्था के लोक महापर्व छठ के संपन्न होने के बाद परदेशियों में काम पर लौटने की बेताबी नजर आने लगी है। ट्रेनों में कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल हो गया है। वेटिंग के भरोसे लोग डिब्बों में...

खड़े-खड़े पहुंच जा रहे दिल्ली, तत्काल टिकट के लिए मारामारी
बक्सर डुमरांव। हिन्दुस्तान टीमThu, 15 Nov 2018 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

दीपावली और आस्था के लोक महापर्व छठ के संपन्न होने के बाद परदेशियों में काम पर लौटने की बेताबी नजर आने लगी है। ट्रेनों में कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल हो गया है। वेटिंग के भरोसे लोग डिब्बों में ठूसकर सफर कर रहे है। रिजर्वेशन डिब्बों में भीड़ इतनी है कि ठीक से खड़ा हो पाना भी मुश्किल हो गया है।यात्रियों की प्रतिक्रिया यह कि जाना जरूरी है। कष्ट में भी सफर पूरा लेगे।

दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में नहीं मिल रहा टिकट
त्योहार के बाद पटना से दिल्ली का सफर पूरा करने में पसीने छूट रहे है। दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में टिकट नहीं मिल पा रहा है। राजगीर से दिल्ली को जाने वाली 12391 अप श्रमजीवी एक्सप्रेस में शुक्रवार को वेटिंग 359 चल रहा है।पूरे नवंबर माह में श्रमजीवी में वेटिंग डेढ सौ से उपर है। गुरुवार को श्रमजीवी एक्सप्रेस में इतनी भीड थी कि स्लीपर डिब्बे में मुश्किल से लोग खडे हो पा रहे थे। भीड को लेकर रेल प्रशासन ने आरा,डुमरांव और बक्सर में निर्धारित से अधिक समय तक ठहरांव दिया। डुमरांव से ट्रेन में सवार हुई रीना देवी ने कहा कि ट्रेन में सवार हो गये। लेकिन आगे का सफर कैसे पूरा होगा,भगवान ही जाने।

तत्काल टिकट के लिए मारामारी
महानगरों को जाने वाली ट्रेनों में तत्काल टिकट के लिए मारामारी चल रही है। टिकट के लिए लोग एजेंटो को निर्धारित से दुगना पैसा देने को.तैयार है। लेकिन टिकट मिलना मुश्किल हो गया है। डुमरांव के बुकिंग काउंटर पर देर रात से ही टिकट के लिए लोग कतार में लग जा रहे है। भीड के कारण टिकट काउंटर पर विधि व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो जा रही है। भीड के मद्देनजर गुरुवार की सुबह से आरपीएफ के गोरख राम काउंटर पर मुस्तैद रहे। हालांकि कुछ ही देर में टिकट फूल होने से लोग निराश हो गये। कोरानसराय के दिनेश कुमार ने बताया कि रिजर्वेशन नहीं मिला। लेकिन जाने की मजबूरी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें