ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सरझांसा देकर जमीन की करा ली रजिस्ट्री, नौ पर केस

झांसा देकर जमीन की करा ली रजिस्ट्री, नौ पर केस

डुमरांव। निज प्रतिनिधिगने पर जमीन के मालिक मां-बेटी को अंगूठा दिखा दिया। ठगी की शिकार बेटी ने डुमरांव के कुल नौ लोगों के खिलाफ डुमरांव थाना में मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस...

झांसा देकर जमीन की करा ली रजिस्ट्री, नौ पर केस
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरSat, 27 Feb 2021 10:40 AM
ऐप पर पढ़ें

डुमरांव। निज प्रतिनिधि

हिस्से की जमीन बिक्री कराने का झांसा देकर एक व्यक्ति ने मां-बेटी की करोडों की संपत्ति हड़प ली। झांसा देकर जमीन की रजिस्ट्री करा ली। पैसा मांगने पर जमीन के मालिक मां-बेटी को अंगूठा दिखा दिया। ठगी की शिकार बेटी ने डुमरांव के कुल नौ लोगों के खिलाफ डुमरांव थाना में मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की छानबीन शुरु कर दी।

भरोसा में लेकर दिया दगा

डुमरांव थाना क्षेत्र के दक्षिण टोला निवासी अरुण कुमार राय की मृत्यु के बाद उनकी पत्नी अर्पणा और बेटी टिशा राय बंगलुरू के शांति फार्म सिंघनायकनहल्ली में रहती है। इस परिवार में डुमरांव के दक्षिण टोला निवासी विधान चंद राय के पुत्र अभिषेक कुमार राय का आना जाना था।पुलिस को दिये गये बयान में टिशू राय ने कहा है कि जमीन खरीदने बेचने का काम करते है। उसने जमीन बिक्री कराने और पूरा पैसा दिलाने का भरोसा दिलाया। मां-बेटी अभिषेक के झांसे में आ गयी। अभिषेक के कहने पर मां-बेटी 14 सितंबर 2020 को बक्सर पहुंची थी। वहां रजिस्ट्री ऑफिस में कुछ कागजात पर हस्ताक्षर कराने के बाद वापस बेंगलुरू चली गयीं।

जमीन रजिस्ट्री कराकर दिया झटका

रजिस्ट्री औफिस में कागजातों पर हस्ताक्षर कराकर साजिश के तहत करोडों की जमीन हड़प ली गई। टिशू राय ने पुलिस को दिये गये बयान में कहा है कि भरोसा जमाने के लिए पांच लाख भुगतान दिया गया। उसके बाद अभिषेक ने फोन रिसीव करना बंद कर दिया। संपर्क करने पर स्पष्ट कहा कि आपकी जमीन बिक गयी है।अब पैसा भी नहीं मिलेगा। रजिस्ट्री कार्यालय से डीड की कॉपी लेने पर पता चला कि जमीन नौ लोगों के नाम कर दी गयी है। थानाध्यक्ष बिंदेश्वर राम ने बताया कि ठगी की शिकार टिशू राय के बयान पर पुलिस ने दक्षिण टोला के अमरेश राय,गुडिया पाठक,विधान चंद राय,साफाखाना रोड की शोभा देवी,दक्षिण टोला की कुसुम देवी,जासो बक्सर के अभिमन्यु पाठक,खिरौली के रंजीता चौबे और कृष्ण कुमार चौबे सहित नौ लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई है। कांड अनुसंधानकर्ता दिनेश सिंह ने बताया कि मामला गंभीर है। इसमें सभी बिंदुओं पर छानबीन की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें