DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बक्सर  ›  बिजली से वंचित नैनीजोर महादलित बस्ती के लोगों जताया विरोध
बक्सर

बिजली से वंचित नैनीजोर महादलित बस्ती के लोगों जताया विरोध

हिन्दुस्तान टीम,बक्सरPublished By: Newswrap
Fri, 18 Jun 2021 10:40 AM
बिजली से वंचित नैनीजोर महादलित बस्ती के लोगों जताया विरोध

ब्रह्मपुर। निज संवाददाता

दक्षिणी नैनीजोर पंचायत के बदलैया टोला महादलित बस्ती एक माह से बिजली की आपूर्ति ठप है। इससे सैकड़ों परिवारों को इस उमस भरी गर्मी में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके विरोध में ग्रामीणों ने एकजुट होकर अपने आक्रोश का भी प्रदर्शन किया। बताया जाता है कि पंचायत के 6, 7 व 8 नंबर वार्ड में दलित बस्ती के लोग निवास करते हैं। इनको बिजली की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कंपनी द्वारा पहले से ही दो ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं। लेकिन इन्हीं दो ट्रांसफार्मरों से जल नल योजना का तीन कनेक्शन भी जोड़ दिया गया है। इसके अलावा घरों में बिजली के विविन उपकरणों का प्रयोग ग्रामीण करते ही रहते हैं। इससे लोड अधिक हो जाने के चलते एक माह पूर्व तार जल गया।

जिससे महादलित बस्ती में विद्युत आपूर्ति बंद हो गई। स्थिति यह है कि अभी तक फिर से नया बिजली का तार विद्युत कंपनी द्वारा नहीं जोड़ा जा सका है। इससे महादलित बस्ती के लगभग 800 परिवार लालटेन युग में जीने को विवश हैं। इससे बिजली से वंचित परिवारों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है बस्ती के सामाजिक कार्यकर्ता ठाकुर प्रसाद के अलावा रवि भूषण राम, जग नारायण राम, गुप्तेश्वर राम, विजय शंकर राम ने बताया कि इस बारे में बिजली कंपनी के अधिकारियों को कई बार सूचना दी गई। लेकिन अभी तक जले तार को नहीं बदला जा सका है।

इसका खामियाजा महादलित बस्ती के सैकड़ों लोगों को इस गर्मी के मौसम में उठाना पड़ रहा है। इससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक दो बार प्रभावित परिवार के लोगों ने भी अपने स्तर से तार बदलने का प्रयास किया। लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। युवा नेता ठाकुर प्रसाद ने बिजली कंपनी के अधिकारियों से शीघ्र नैनीजोर बदलैया टोला महादलित बस्ती में एक अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाते हुए बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित कराने की मांग की है।

संबंधित खबरें