DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार बक्सर ब्रह्मपुर में दूसरे दिन एक हजार 28 प्रत्याशियों ने किए नामांकन

ब्रह्मपुर में दूसरे दिन एक हजार 28 प्रत्याशियों ने किए नामांकन

हिन्दुस्तान टीम,बक्सरNewswrap
Tue, 26 Oct 2021 06:00 PM
  ब्रह्मपुर में दूसरे दिन एक हजार 28 प्रत्याशियों ने किए नामांकन

ब्रह्मपुर। निज संवाददाता

पंचायत चुनाव के लिए दूसरे दिन समर्थकों की भारी भीड़ के बीच विभिन्न पदों के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने अपना नामांकन किया। इस दौरान कुल एक हजार 28 उम्मीदवारों ने अपना पर्चा दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने का कार्य देर शाम तक चला। इसमें मुखिया के लिए 85 , सरपंच के लिए 62, पंचायत समिति के लिए 83 , वार्ड सदस्य के लिए 540 व पंच के लिए 258 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। मुखिया पद के लिए नामांकन करने वालों में हरनाथपुर पंचायत से सुरेंद्र कुंवर उर्फ मंत्री कुमार, मंजू देवी व सत्येंद्र कुंवर, बैरिया से पूनम चौबे व बिंदु देवी, दक्षिणी नैनीजोर से शैलेंद्र तिवारी, उत्तरी नैनीजोर से सीमा देवी, एकराशी से फुल कुमारी देवी, महुआर से पूनम देवी व फूलपति देवी, निमेज से अजेंद्र कुमार व रत्नेश कुमार, गायघाट से हरेंद्र सिंह, योगियां से सोनू मिश्रा, बगेन से चंद्रशेखर सिंह सहित कई अन्य शामिल रहे हैं।

पंचायत समिति के लिए भी नारेबाजी

इसी तरह पंचायत समिति सदस्य के लिए निमेज पंचायत से आरती ओझा व माया देवी, गहौना से द्वारिका यादव, रघुनाथपुर पश्चिम से खैरुन्निसा, सरपंच के लिए निमेज से संजय ओझा व उत्तरी नैनीजोर से बासगीत यादव सहित कई अन्य उम्मीदवारों ने भी अपना नामांकन किया। नामांकन कर बाहर आने पर समर्थकों द्वारा फूल मालाओं के साथ उनका स्वागत किया जा रहा था। इस दौरान जमकर नारेबाजी भी हो रही थी। नामांकन प्रारंभ होने के पहले ही उम्मीदवारों के साथ उनके समर्थकों की भारी भीड़ जुट गई थी। उम्मीदवारों की संख्या काफी अधिक होने के चलते उन्हें कतारबद्ध होकर अपनी बारी आने का इंतजार करना पड़ा। नामांकन करने वालों में सबसे अधिक संख्या वार्ड सदस्यों की रही। उनके लिए बनाए गए सभी छह काउंटरों पर देर शाम तक भीड़ बनी रही। नामांकन के दूसरे दिन प्रखंड कार्यालय परिसर सहित ब्रह्मपुर बाजार व चौक तथा रघुनाथपुर बाजार में भीड़- भाड़ व गहमागहमी बनी रही। दर्जनों जगह पर उम्मीदवारों द्वारा समर्थकों को खिलाने के लिए प्रबंध किया गया था।

इनसेट

बाबा के दरबार में टेका माथा

पंचायत चुनाव के लिए प्रखंड कार्यालय परिसर में नामांकन करने वाले अधिकांश उम्मीदवारों पास में स्थित बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ दरबार में पहुंचकर माथा टेका। इस दौरान मंदिर परिसर में प्रत्याशियों के साथ उनके समर्थकों की भीड़ व गहमागहमी पूरे दिन बनी रही। आसपास की दुकानों पर मिठाई के साथ पूड़ी और जलेबी की भी बिक्री जमकर हुई। इसके चलते पूजा सामग्री व फल फूलों की भी मांग काफी बढ़ गई थी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें