ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सरब्लैक फंगस के इलाज में उठाए गये आवश्यक कदम: अश्विनी चौबे

ब्लैक फंगस के इलाज में उठाए गये आवश्यक कदम: अश्विनी चौबे

बक्सर। हिन्दुस्तान संवाददाता 30100 शीशियां आवंटित की गई है। बिहार को भी अतिरिक्त पांच सौ शीशियां आवंटित की गई है। इसे मिलाकर अभी तक विभिन्न चरणों में 3250 शीशियां आवंटित की जा चुकी है। रोगियों की...

ब्लैक फंगस के इलाज में उठाए गये आवश्यक कदम: अश्विनी चौबे
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरTue, 01 Jun 2021 10:50 AM
ऐप पर पढ़ें

बक्सर। हिन्दुस्तान संवाददाता

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि ब्लैक फंगस के उपचार, रोकथाम व जागरूकता के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं। नियमित रूप से राज्यों के संपर्क में अधिकारी हैं। प्रतिदिन समीक्षा की जाती है। सोमवार को सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों और केंद्रीय संस्थानों को एम्फोटेरिसिन-बी की अतिरिक्त 30100 शीशियां आवंटित की गई है।

बिहार को भी अतिरिक्त पांच सौ शीशियां आवंटित की गई है। इसे मिलाकर अभी तक विभिन्न चरणों में 3250 शीशियां आवंटित की जा चुकी है। रोगियों की संख्या के अनुसार आवंटन किया जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे ने कहा कि भारत में तेजी से कोरोना संक्रमित रोगी ठीक हो रहे हैं। निरंतर सतर्कता बरतनी होगी।

विश्व तंबाकू निषेध दिवस कार्यक्रम में हुए सम्मिलित:

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री चौबे ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में पटना से वर्चुअल माध्यम से सम्मिलित हुए। उन्होंने कहा कि तंबाकू का सेवन सेहत के लिए जानलेवा है। उन्होंने जनता से अपील किया कि तम्बाकू व गुटके की थूक कोरोना वायरस का वाहक बन सकती है। खुले में थूकना संक्रमण फैलने की वजह न बने, इसलिए ऐसा करने से बचें इसका सेवन बंद करें। खुद जागरूक हो, अन्य को भी तंबाकू का सेवन न करने के लिए प्रेरित करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें