Mentioned by the Minister for the stoppage of Express trains - एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव के लिए मंत्री को थमाया ज्ञापन DA Image
18 नबम्बर, 2019|9:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव के लिए मंत्री को थमाया ज्ञापन

दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत पड़ने वाला टुड़ीगंज रेलवे स्टेशन सामरिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण स्टेशन माना जाता है। अंग्रेजों नाम पर बना यह स्टेशन प्राचीन काल एवं गौरवशाली इतिहास की कई अनोखी यादें संजोया हुआ है। बावजूद, रेल मंत्रालय इस स्टेशन के साथ हमेशा भेदभाव का रवैया अपनाता है। वर्तमान में यह स्टेशन विकास के मामले में काफी उपेक्षित है। बेहतर राजस्व के बावजूद टुड़ीगंज का समूचित विकास नहीं हो पाया। रेलवे के ढुलमुल रवैये से खिन्न रेल यात्री कल्याण समिति का एक शिष्टमंडल बिते सोमवार को केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा से मुलाकात कर स्टेशन की वस्तु-स्थिति से अवगत कराया।

रेलवे पर लगाया भेदभाव का आरोप

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में आयोजित कार्यक्रम में रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा से मुलाकात के बाद समिति के सदस्यों ने टुड़ीगंज स्टेशन के पिछड़ेपन व व्याप्त कुव्यवस्था से अवगत कराया। रेल यात्री कल्याण समिति के अध्यक्ष कामेन्द्र कुमार सिंह ने मंत्री का ध्यान टुड़ीगंज स्टेशन की तरफ आकृष्ट कराते हुए कहा कि इस स्टेशन से जिले के डुमरांव, सिमरी, ब्रह्मपुर, चौंगाई व चक्की प्रखंड के लगभग तीन दर्जन पंचायतों के लोग आवागमन करते हैं। पर, एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव नहीं होने से उन्हें अपने गंतव्य की ओर प्रस्थान करने में कई तरह की परेशानियों होती है। इसलिए फरक्का एवं विभुति एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव टुड़ीगंज स्टेशन पर सुनिश्चित करवाया जाय, ताकि क्षेत्र के हजारों लोग लाभांवित हो सकें। शिष्टमंडल में समिति के प्रवक्ता डा. रविकांत अतुल्य, अधिवक्ता रामअवतार यादव, बाला यादव आदि शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mentioned by the Minister for the stoppage of Express trains