ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार बक्सरबैंड बांधकर बच्चों के हितों की सुरक्षा के लिए जागरुक किया

बैंड बांधकर बच्चों के हितों की सुरक्षा के लिए जागरुक किया

बक्सर। हिन्दुस्तान संवाददाता गया। जिला बाल कल्याण समिति के सभी सदस्यों ने रेलवे चाइल्ड लाइन के सदस्यों को भरोसा दिया कि वे हर संभव मदद करेंगे, जिससे परिवार से बिछड़े या भटके बच्चों की सहायता कार्य...

बैंड बांधकर बच्चों के हितों की सुरक्षा के लिए जागरुक किया
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,बक्सरSun, 21 Nov 2021 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बक्सर। हिन्दुस्तान संवाददाता

चाइल्ड लाइन दोस्ती कार्यक्रम के तहत शनिवार को जिला बाल कल्याण समिति के सभी सदस्यों को रिस्ट बैंड बांधकर बच्चों के हितों की सुरक्षा के लिए जागरुक किया गया। उक्त कार्यक्रम रेलवे चाइल्ड लाइन की ओर से सुरक्षा बंधन के तहत आयोजित किया गया।

जिला बाल कल्याण समिति के सभी सदस्यों ने रेलवे चाइल्ड लाइन के सदस्यों को भरोसा दिया कि वे हर संभव मदद करेंगे, जिससे परिवार से बिछड़े या भटके बच्चों की सहायता कार्य करने में सहयोग हो। मौके पर समिति के अध्यक्ष मदन सिंह, सदस्य डॉ. शशांक शेखर, योगिता सिंह और नवीन कुमार ने रेलवे चाइल्ड लाइन को भरोसा दिया कि वे बालकों की सुरक्षा में हर कार्य और मदद करेंगे।

डॉ. शशांक ने कहा कि रेवले चाइल्ड लाइन की ओर से चलाए जा रहे बाल जागरुकता सप्ताह एवं चाइल्ड लाइन से दोस्ती कार्यक्रम के तहत बच्चों के बेहतर हितों की सुरक्षा के लिए लोगों को जागरुक किया जा रहा है। इस कार्यक्रम मे तहत हस्ताक्षर अभियान, जागरुकता अभियान एवं सुरक्षा बंधन कार्यक्रम की जितनी भी प्रशंसा की जाय वह कम होगी। उन्होंने कहा कि चाइल्ड लाइन भटके हुए बच्चों को मुख्यधारा से जोड़ने, परिवार व परिजनों से मिलाने के कार्य में अहम भूमिका निभा रहा है। इससे समाज में एक नई जागरुकता व अलग पहचान बन रही है। मौके पर रेलवे चाइल्ड लाइन के दीपक कुमार, सोनी पांडेय, शीमला देवी, विकास भारती, मनोज कुमार, चंदन कुमार आदि मौजूद थे।

epaper