ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बक्सरजिलास्तरीय समन्वय समिति की बैठक में बैंक प्रतिनिधियों को दिए गए निर्देश

जिलास्तरीय समन्वय समिति की बैठक में बैंक प्रतिनिधियों को दिए गए निर्देश

कार्य योजना सीडी रेशियो, एसीपी, पीएमईजीपी, कृषि ऋण व अन्य योजनाओं पर चर्चा हर माह 15 और 30 को कैंप में लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के निर्देश बक्सर, निज संवाददाता। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में...

जिलास्तरीय समन्वय समिति की बैठक में बैंक प्रतिनिधियों को दिए गए निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरSat, 15 Jun 2024 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

कार्य योजना
सीडी रेशियो, एसीपी, पीएमईजीपी, कृषि ऋण व अन्य योजनाओं पर चर्चा

हर माह 15 और 30 को कैंप में लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के निर्देश

बक्सर, निज संवाददाता। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में डीएम की अध्यक्षता में जिलास्तरीय समन्वय समिति की बैठक की गई। बैठक में उपस्थित सभी बैंकों के प्रतिनिधि को उप मुख्य (वित्त) मंत्री की अध्यक्षता में वीडियों कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक में दिए गए निर्देशों के बारे में अवगत कराया। वित्तीय वर्ष 2023-24 के त्रैमासिक मार्च 2024 के सीडी रेशियो, एसीपी, पीएमईजीपी, कृषि ऋण एवं अन्य योजनाओं पर चर्चा की गई। जिला एसीपी में पूरे राज्य में 37वें स्थान पर है। इसके आलोक में डीएम ने असंतोष व्यक्त किया गया। साथ ही, वितीय वर्ष 2024-25 में निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप कार्य योजना बनाते हुए कार्य करने का निर्देश दिया गया।

बैंकों के प्रतिनिधि को अपने-अपने बैंक में कितने आवेदन लंबित है, उसकी समीक्षा करते हुए ससमय लंबित आवेदनों का निष्पादन करने का निर्देश दिया गया। डीएम ने बैंकों के जिला समन्वयक पदाधिकारी को निर्देशित किया कि प्रत्येक महीना के 15 और 30 को प्रखंड स्तर पर विशेष वित्तीय सहायता कैंप का आयोजन कर लोगों को बैंकों द्वारा वित्तीय सहायता प्रदान की जाए। वहीं, शाखा द्वारा पंजी 09 एवं पंजी 10 का मिलान कर सर्टिफिकेट केस की संख्या के भिन्नता को दूर करें। डीएम ने कहा कि सभी विभाग एवं बैंकर्स आपस में समन्वय स्थापित कर जिले के विकास में अहम भूमिका निभाएं। वहीं, जिला विकास प्रबंधक नाबार्ड की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी गई। आगामी वित्तीय वर्ष 2024-25 के पोटेंशियल लिंकेज क्रेडिट प्लान (पीएलपी) के बारे में चर्चा की गई।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।