ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सरसिमरी में कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण, दिए कई निर्देश

सिमरी में कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण, दिए कई निर्देश

सिमरी। एक संवाददाता ने कंटेनमेंट जोन में होम क्वारंटाइन में रहने वाले संक्रमित मरीजों को एहतियात बरतने की अपील करते हुए कहा कि जांच के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो दवा मुहैया करायी गयी है। उसका...

सिमरी में कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण, दिए कई निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरFri, 14 Aug 2020 10:10 AM
ऐप पर पढ़ें

सिमरी। एक संवाददाता

बलिहार गांव स्थित कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण एडीएम व बीडीओ कुमार सिंह ने गुरुवार को किया। अधिकारियों ने कंटेनमेंट जोन में रहनेवाले लोगों से सोशलडिस्टेंसींग के अलावे अन्य नियमों का पालन करते करने की अपील की।

इस दौरान एडीएम ने कंटेनमेंट जोन में होम क्वारंटाइन में रहने वाले संक्रमित मरीजों को एहतियात बरतने की अपील करते हुए कहा कि जांच के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो दवा मुहैया करायी गयी है। उसका नियमित सेवक करने के अलावे इसकी जानकारी स्वास्थ्य कर्मियों को समय समय पर देते रहे। ताकि मरीज के स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी स्वास्थ्य कर्मियों को मिलता रहे।

वहीं, बीडीओ ने कहा कि कंटेनमेंट जोन के दायरे में आनेवाले परिवार के लोग घर से बाहर ने निकले। यदि किसी भी चीज की आवश्यकता पड़े। तो इसकी जानकारी तत्काल कंटेनमेंट जोन में तैनात कर्मी से ही मंगाये। क्योंकि, बलिहार गांव सघन आबादी वाला गांव है। यदि एक भी संक्रमित मरीज थोड़ी सी भी लापरवाही बरती तो समुदाय के लिए समस्या बन सकता है। वहीं गुरुवार को अंचल के राजापुर पंचायत व ढ़काईच पंचायत में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना जांच शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में लगभग तीन सौ लोगों का एनटीजन कीट के माध्यम से जांच कियि गया। जिसमें राजापुर पंचायत में सत्रह लोगों का रिपोर्ट पोजिटिव आया है। गांव में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज मिलने से हड़कंप मच गया। इस मामले में बीडीओ अजय कुमार सिंह ने बताया कि जैसे जैसे जांच की गति बढ़ रही है। वैसे वैसे क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। वैसे इससे आमजनता को घबराने की जरूरत नहीं है। केवल लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें