ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सरमहंगाई : बाढ़ से लोगों को रुला रही प्याज, हरी सब्जियां 50 रुपये से पार

महंगाई : बाढ़ से लोगों को रुला रही प्याज, हरी सब्जियां 50 रुपये से पार

प्याज की कीमतें इन दिनों काश्मीर के सेव की बारबरी कर रही है। सुनने या पढ़ने में भले ही यह अजीब लगे पर यह सोलहों आने सच...

महंगाई : बाढ़ से लोगों को रुला रही प्याज, हरी सब्जियां 50 रुपये से पार
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरThu, 19 Sep 2019 11:14 PM
ऐप पर पढ़ें

बक्सर। हिन्दुस्तान संवाददाता

प्याज की कीमतें इन दिनों काश्मीर के सेव की बारबरी कर रही है। सुनने या पढ़ने में भले ही यह अजीब लगे पर यह सोलहों आने सच है। मंडी में प्याज की कीमत आसमान छूने लगी है। प्याज के बढ़े भाव ने रसोई घर का जायका ही बिगाड़ का रख दिया है।

गुरुवार को शहर स्थित महात्मा गांधी बड़ी बाजार, अम्बेडकर सब्जी मंडी, सत्यदेवगंज समेत अन्य मंडियों में पचास रुपये किलो तक प्याज बिका। वहीं बिल्कुल छोटे आकार वाले प्याज चालीस रुपये किलो का भाव था। किसान थोक में चालीस से पैंतालिस रुपये क्विंटल प्याज बेच रहे हैं। खुदरा मंडी में यह भाव पचास रुपये किलो पहुंच गया है। स्थानीय प्याज विक्रेता विकास कुमार, सरल, सुरेश तुरहा आदि व्यवसायियों ने बताया कि प्याज ही नहीं बल्कि अन्य हरी सब्जियों का भाव बढ़ गया है। बाढ़ और पानी के कारण अधिकांश प्रदेशों में प्याज की फसल मारी गई। ऐसे में प्याज का आवक काफी कम हो गया है। यही वजह है कि प्याज का भाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। करीब एक माह पहले प्याज का भाव बाजार में दस से पंद्रह रुपये किलो था।

इसी तरह से कद्दू पंद्रह से बीस रुपये पीस, आलू बारह रुपये किलो, सतपुतिया पचास रुपये किलो, बैगन चालीस रुपये किलो, बोदी चालीस रुपये किलो, परवल चालीस से पचास रुपये किलो, पत्ता गोभी तीस से चालीस रुपये किलो, करैला और भींडी बीस रुपये किलो बिक्री किया जा रहा है। व्यवसायियों ने कहा कि अन्य प्रदेशों में अधिक वर्षापात और बाढ़ की वजह से सब्जी का भाव प्रभावित हुआ है। उन्होंने प्याज के भाव में और भी बढ़ोतरी होने की संभावना जतायी। मामला चाहे जो भी हो लेकिन प्याज महंगा होने के कारण लोग पाव और आधा किलो के अनुपात में खरीदारी कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें