ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सर वैक्सीन के तीन लाख पहला डोज पड़े तो दूसरा डोज मात्र 48 हजार को

वैक्सीन के तीन लाख पहला डोज पड़े तो दूसरा डोज मात्र 48 हजार को

ण नहीं हो पाया । टीके के अभाव में टीकाकरण नहीं हो सका। वहीं नौ हजार डोज आने के बाद से शनिवार से टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। जबिक प्रथम डोज लेने वालों की संख्या 3 लाख को क्रास कर गई है। ऐसे में...

 वैक्सीन के तीन लाख पहला डोज पड़े तो दूसरा डोज मात्र 48 हजार को
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरSat, 24 Jul 2021 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

बक्सर/डुमरांव। निज संवाददाता

वैक्सीन का पहला डोज लेने वाले लोगों को दूसरा डोज लेने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। यही कारण है कि अबतक दूसरा डोज लेने वालों की संख्या 48 हजार आठ सौ के ही पास पहुंच पाई है। शुक्रवार को टीकाकरण नहीं हो पाया । टीके के अभाव में टीकाकरण नहीं हो सका। वहीं नौ हजार डोज आने के बाद से शनिवार से टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है।

जबिक प्रथम डोज लेने वालों की संख्या 3 लाख को क्रास कर गई है। ऐसे में सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि द्वितीय डोज के प्रति कितनी लापरवाही बरती जा रही है। इधर प्रथम डोज लेने वाले द्वितीय डोज लेने के लिए कितनी परेशानी में पड़े हुए हैं। तीसरी लहर को लेकर आम आदमी काफी परेशान है। अब इस बात की समझ सभी को होने लगी है कि कोरोना की दूसरी लहर से कोई बचा सकता है तो वह है वैक्सीन। यही कारण है कि सेंटरों पर वैक्सीन लेने के लिए भीड़ उमड़ी रह ही है। अब अधिकारी और कर्मी लोगों के दरवाजे पर जाकर दस्तक नहीं दे रहे हैं।

चारों नपं में पहला डोज तो प्रखंड में दूसरा डोज आज मिलेगा

वैक्सीनेशन के महाअभियान में शनिवार से विभिन्न जिले की तीन नगर पंचायतों में केंद्र बनाए गए हैं। वहीं, प्रखंड के पीएचसी में दूसरा डोज देने के लिए वैक्सीन भेजी गई है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. आरके सिंह ने बताया कि जिले में कुल 46 केंद्र बनाए गए हैं। डुमरांव , चौसा, ब्रह्मपुर नगर पंचायतों के वार्डों के आंगनबाड़ी केन्द्र व स्कूलों में मेगा कैंप का आयोजन किया गया है। पीएचसी एवं नगर परिषद की तरफ से इस अभियान को सफल बनाने के लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। डुमरांव में पीएचसी की तरफ से जारी सूची के अनुसार कुल 18 केन्द्र वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए हैं। इसके लिए 6 हजार डोज पीएचसी को मिला हुआ है। सभी डोज नगरवासियों में लग जाते हैं तो 2011 की जनगणना के अनुसार सौ प्रतिशत शहर वैक्सीन लेने वाला बन जाएगा।जारी सूची के अनुसार, डुमरारांव में बुनियाद केन्द्र प्रखंड कार्यालय परिसर, मध्य विद्यालय खिरौली, लिजेंड स्कूल, डीएवी स्कूल कड़वी, नया थाना के पीछे आंगनबाड़ी केन्द्र-147, शक्ति द्वार धर्मशाला, गोशाला रोड आंगनबाड़ी केन्द्र-155, कन्य म. वि. राजगढ़ चौक, प्राथमिक वि. लालचंद कुर्मी की गली, म. विद्यालय महवीर चबूतरा, नगर भवन, वेललाइफ स्कूल बंधन पटवा रोड, अनुमंडलीय अस्पताल, महाजनी मध्य विद्यालय, सामुदायिक भवन ठठेरी बाजार रोड, नेशनल एकेडमी निमेज टोला, भागमनी इंटर कॉलेज जुठेरी पथ एवं प्राथमिक वि. हरिजन टोला में टीकाकरण का सेंटर बनाया गया है। सभी सेंटरों पर 18 व 45 प्लस वालों का टीका लगाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें