ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सरअनलॉक होते भूमि विवाद के निपटारे को लेकर शुरू हुई सुनवाई

अनलॉक होते भूमि विवाद के निपटारे को लेकर शुरू हुई सुनवाई

डुमरांव। निज प्रतिनिधिकी उपस्थिति कम रही। डुमरांव अनुमंडल के गांवों में भूमिविवाद को लेकर आये दिन बंदूकें गरज रही हैं। सरकार ने सीओ और थानाध्यक्षों को संयुक्तरुप से शिविर लगाकर मामले की सुनवाई करने...

अनलॉक होते भूमि विवाद के निपटारे को लेकर शुरू हुई सुनवाई
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरSun, 13 Jun 2021 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

डुमरांव। निज प्रतिनिधि

कोरोना संक्रमण को लेकर चल रहे लॉकडाउन के कारण भूमिविवाद के निपटारे का मामला भी लॉक हो गया था।अनलॉक होने के साथ ही शनिवार से भूमि विवाद के मामलों की सुनवाई शुरू हो गयी। अनलॉक के बाद पहले शिविर में फरियादियों की उपस्थिति कम रही।

डुमरांव अनुमंडल के गांवों में भूमिविवाद को लेकर आये दिन बंदूकें गरज रही हैं। सरकार ने सीओ और थानाध्यक्षों को संयुक्तरुप से शिविर लगाकर मामले की सुनवाई करने का आदेश दिया था। सरकार के आदेश पर सुनवाई चल रही थी। हर सप्ताह फरियादियों की सूची लंबी होती जा रही थी। लेकिन लॉकडाउन के बाद सुनवाई का सिलसिला थम गया था। शनिवार से पुनः सुनवाई शुरू हो गयी है।

प्रखंड के डुमरांव,नया भोजपुर ओपी और कोरानसराय थाना में शिविर लगाकर मामले की सुनवाई की गयी। सीओ सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि तीनों थाने में कुल सात मामले की सुनवाई हुई। जिसमें पांच मामलों का निष्पादन कर दिया गया। सीओ ने बताया कि पुराना भोजपुर में निजी जमीन पर रास्ता को लेकर विवाद था। सुनवाई में पाया गया कि उस रास्ते के निर्माण पर सरकारी राशि खर्च हुई है। सुनवाई में जवाहर गोड को रास्ता बारधित नहीं करने का आदेश दिया गया। शिविर में थानाध्यक्ष बिंदेश्वर राम,राजन मालवीय और राजीव रंजन राय मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें