ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बक्सरबकाया भुगतान को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों का प्रदर्शन

बकाया भुगतान को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों का प्रदर्शन

गुस्सा 102 एंबुलेंस कर्मियों ने सामूहिक अवकाश पर जाने की चेतावनी दी एक साल के बाद भी पीडीएल कंपनी ने कर्मियों की मांगे पूरी नहीं की फोटो संख्या 06 कैप्शन - वेतन का भुगतान नहीं होने पर शुक्रवार को सदर...

बकाया भुगतान को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों का प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरFri, 14 Jun 2024 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

गुस्सा
102 एंबुलेंस कर्मियों ने सामूहिक अवकाश पर जाने की चेतावनी दी

एक साल के बाद भी पीडीएल कंपनी ने कर्मियों की मांगे पूरी नहीं की

फोटो संख्या 06 कैप्शन - वेतन का भुगतान नहीं होने पर शुक्रवार को सदर अस्पताल में नारेबाजी करते एंबुलेंस चालक।

बक्सर, निज संवाददाता। बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ (इंटक) के तत्वावधान में तीन माह के बकाये वेतन भुगतान के लिए स्वास्थ्यकर्मियों ने शुक्रवार को सदर अस्पताल स्थित सीएस कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान राज्य सरकार के कार्यप्रणाली के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। प्रदर्शनकारी स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि मार्च, अप्रैल और मई माह का वेतन नहीं मिलने से कर्मियों के समक्ष भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। पीडीएल कंपनी के अनुसार सर्वोच्च न्यायालय में यह केस हार चुका है। पिछली कंपनी डॉ. जैन भी पांच माह का वेतन लेकर भाग गया। एक साल बीतने के बाद भी पीडीएल कंपनी कर्मियों की मांगे पूरी नहीं कर सका है।

प्रदर्शन के दौरान श्रम कानून के आधार पर वेतन भुगतान करने, तीन माह का बकाया वेतन राशि अविलंब मुहैया कराने, नियुक्ति पत्र और परिचय पत्र देने, वेतन के साथ वेतन पर्ची देने और 2022-23 का एरियर देने की मांग की गई। मांगे पूरी नहीं होने पर सभी 102 एंबुलेंस कर्मियों ने सामूहिक अवकाश पर जाने की चेतावनी दी। प्रदर्शन में अध्यक्ष कृष्णदत्त मिश्रा, सचिव शैलेन्द्र प्रसाद, कोषाध्यक्ष संतोष, गुलाम सरवर, चन्दन कुमार चौबे, रिंटू कुमार, सुनिल उपाध्याय, नवाब अंसाी, गोल्डन कुमार, धीरज कुमार, दिनेश पाण्डेय, राहुल कुमार, रविन्द्र कुमार, कृष्ण बिहारी, निर्मल कुमार राय, आशीष कुमार, जयप्रकाश कुमार, अजीत कुमार सिंह, लालबिहारी सिंह, दीपक कुमार, प्रिंस कुमार, मनीष कुमार यादव, अनमोल यादव, राजबिहारी यादव सहित दर्जनों कर्मी शामिल थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement