ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बक्सरप्रेम और ज्ञान के सागर हैं गुरुदेव रविशंकर

प्रेम और ज्ञान के सागर हैं गुरुदेव रविशंकर

युवा के लिए ------------ कार्यक्रम आध्यात्मिक गुरु रविशंकरजी का जन्मोत्सव मनाना सौभाग्य सत्संग में 'ज्ञान, ध्यान, गान की अविरल धारा प्रवाहित हुई फोटो संख्या 05 कैप्शन - बाजार समिति रोड में आयोजित...

प्रेम और ज्ञान के सागर हैं गुरुदेव रविशंकर
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरTue, 14 May 2024 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

युवा के लिए
------------

कार्यक्रम

आध्यात्मिक गुरु रविशंकरजी का जन्मोत्सव मनाना सौभाग्य

सत्संग में 'ज्ञान, ध्यान, गान की अविरल धारा प्रवाहित हुई

फोटो संख्या 05 कैप्शन - बाजार समिति रोड में आयोजित सत्संग में दोनों हाथ उठा कर जयकारा लगाती महिलाएं।

बक्सर, निज संवाददाता। आर्ट ऑफ़ लिविंग के तत्वावधान में वर्षा पाण्डेय के नेतृत्व में आर्ट ऑफ़ लिविंग के संस्थापक रविशंकरजी के जन्मोत्सव के अवसर पर संगीतमय भजन संध्या सह सत्संग का आयोजन हुआ। जिसमें 'ज्ञान, ध्यान, गान की अविरल धारा प्रवाहित हुई। आर्ट ऑफ लिविंग की लाइफ कोच सह सोशल एक्टिविस्ट वर्षा पाण्डेय ने कहा कि पूरे विश्व में शांति एवं मानवीय मूल्यों की स्थापना के लिए सदैव प्रयत्नरत लोगों को तनाव मुक्त जीवन जीने की कला सिखाने वाले आध्यात्मिक गुरु रविशंकरजी का जन्मोत्सव मनाना सौभाग्य की बात है।

शहर के हज़ारों लोगों के जीवन को आर्ट ऑफ लिविंग ने आध्यात्मिक ज्ञान योग और ध्यान की बदौलत बदला है। सेंट्रल जेल के हजारों कैदियों को आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा संचालित कार्यक्रम प्रिजन स्मार्ट प्रोग्राम के तहत मानसिक और बौद्धिक तौर पर मजबूत बनाकर मुख्यधारा से जोड़ने के लिए मार्गदर्शन किया गया। गुरुदेव ने भारत सहित देश विदेश में शांति स्थापना और भाईचारा का संदेश दिया। वहीं, राममन्दिर के लिए सफल मध्यस्थता कर सैकड़ों वर्षो का विवाद ख़त्म करा मंदिर निर्माण का रास्ता प्रशस्त किया। गुरुदेव के जन्मोत्सव पर संगीतमयी भजन संध्या में वर्षा पांडेय ने गुरुपूजा, ज्ञान चर्चा सह सत्संग किया गया। वहीं, सुकीर्ति मिश्रा, विश्वास वर्मा और सुजाता ने अपने सुमधुर भजनों से कार्यक्रम में उपस्थित सैकड़ों लोगों को खूब झूमाया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।