DA Image
24 अक्तूबर, 2020|10:51|IST

अगली स्टोरी

पावर प्लांट में किसानों के साथ मारपीट की घटना से रोष

default image

चौसा। संवाद सूत्र

चौसा में बनाए जा रहे 1320 मेगावाट के बिजली घर के परिसर में प्रभावित किसान-मजदूर यूनियन के सदस्यों की बुधवार को बुलाई गई । बैठक में उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब पावर प्लांट का निर्माण करने वाली कंपनी एलएण्डटी के वरीय अधिकारियों और प्रभावित किसान-मजदूर यूनियन के सदस्यों के बीच बातचीत चल रही थी। इस बातचीत के क्रम में अचानक किसी बात पर कंपनी के आदमियों के द्वारा बैठक में शामिल किसानों और मजदूरों पर हमला कर दिया गया। अचानक घटित हुई इस घटना से वहां कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। हंगामे के कारण बैठक में बातचीत नहीं हो सकी।

एलएण्डटी के अधिकारी के खिलाफ थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी

पावर प्लांट के मुख्य गेट के पास बैठक के दौरान मारपीट और गाली गलौज की घटना के बाद प्रभावित मजदूर-किसान यूनियन के सदस्य आक्रोशित होकर वहां से चलकर प्रखण्ड मुख्यालय के यादव मोड़ के पास स्थित मुफस्सिल थाना पर पहुंचे। यहां यूनियन के अध्यक्ष संजय राय और अन्य सदस्यों ने एल एण्ड टी के एच आर अरविंद चौबे के खिलाफ मारपीट करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है।

क्या है मामला:

प्रभावित किसान-मजदूर यूनियन के अध्यक्ष संजय राय, गौरीशंकर श्रीवास्तव, अशोक तिवारी, गोनी राय, धीरज तिवारी, नंदलाल सिंह, अरुण कुमार सिंह और वंश नारायण सिंह के हस्ताक्षर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी में पुलिस को बताया गया है कि अनुमंडल पदाधिकारी को ज्ञापन देने के बाद विगत 25 सितंबर को लंबित मांगों के समर्थन में पावर प्लांट के मुख्य गेट को जाम किया गया था। उस दिन मौके पर अंचलाधिकारी, कार्यक्रम पदाधिकारी और मुफस्सिल थानाध्यक्ष मौजूद थे। उस दिन एल एण्ड टी के आरसीएम सुनील महतों के द्वारा बताया गया कि एच आर अरविंद चौबे बक्सर में नहीं है। सोमवार को लौटेंगे। ऐसे में बातचीत के लिए 30 सितम्बर को निर्धारित की गई। बुधवार को जब निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यूनियन के सदस्य यहां बातचीत करने के लिए पहुचे तो बातचीत के क्रम में कंपनी के 20-30 आदमियों के द्वारा हमला कर दिया गया। इस दौरान बदसलूकी के साथ गाली-गलौज भी की गई। इस घटना का आरोप कंपनी के अधिकारी अरविंद कुमार चौबे पर लगाते हुए प्राथमिकी के लिए दिए गए आवेदन में कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Fury of the incident of a fight with farmers in a power plant