ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सर बकाया भुगतान को लेकर वन श्रमिकों ने दिया धरना

बकाया भुगतान को लेकर वन श्रमिकों ने दिया धरना

धिकारियों के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। जुलूस और धरना का नेतृत्व एटक सचिव रितेश श्रीवास्तव कर रहे थे। धरना में एटक सचिव श्रीवास्तव ने कहा कि श्रमिकों का बकाया भुगतान के साथ ही नियमित काम की व्यवस्था...

  बकाया भुगतान को लेकर वन श्रमिकों ने दिया धरना
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरThu, 25 Feb 2021 09:40 AM
ऐप पर पढ़ें

बक्सर। हिन्दुस्तान संवाददाता

वन क्षेत्र पदाधिकारियों की मनमानी के खिलाफ और बकाया वेतन का भुगतान समेत नौ सूत्री मांगों के समर्थन में बुधवार को बिहार राज्य वन श्रमिक संघ की ओर से दर्जनों की संख्या में श्रमिकों ने किला मैदान से जुलूस निकाला। जुलूस वन क्षेत्र कार्यालय के पास पहुंच अनिश्चितकालीन धरना में तब्दील हो गया। जुलूस में शामिल श्रमिक सरकार और वन क्षेत्र पदाधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। जुलूस और धरना का नेतृत्व एटक सचिव रितेश श्रीवास्तव कर रहे थे।

धरना में एटक सचिव श्रीवास्तव ने कहा कि श्रमिकों का बकाया भुगतान के साथ ही नियमित काम की व्यवस्था होनी चाहिए। एक हजार पौधों की सुरक्षा के लिए एक पशु रक्षक की रखा जाय तथा मजदूरों को वरीयता के आधार पर काम दिया जाय।

उन्होंने कहा कि वन क्षेत्र के प्रमंडलीय मंत्री पर जो मुकदमा हुआ है वह फर्जी है उसे वापस लिया जय साथ ही पदाधिकारियों द्वारा श्रमिकों एवं नेताओं पर मुकदमा करने की धमकी देने के मामले को संज्ञान में लिया जाय। उन्होंने कहा कि वन श्रमिकों की नौ मांगे जायज है इस पर सार्थक पहल किया जाय। धरना के अंत में संघ के प्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। मौके पर सुरेंद्र सिंह, मुकेश कुमार, राजू कुमार, धनजी सिंह, कृष्णा, विनोद, मनोज, भुनेश्वर, मदन समेत अन्य वन श्रमिक मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें