ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बक्सरबुजुर्ग और दिव्यांग वोटरों ने घर से किया मतदान

बुजुर्ग और दिव्यांग वोटरों ने घर से किया मतदान

अच्छी पहल बुजुर्गो और दिव्यांगों में काफी उत्साह दिखा केसठ में 41.6 फीसदी मतदान दर्ज हुआ है केसठ, एक संवाददाता। लोकसभा चुनाव की वोटिंग के लिए एक टीम 17 घरों में पहुंच बुजुर्ग और दिव्यांग वोटरों से...

बुजुर्ग और दिव्यांग वोटरों ने घर से किया मतदान
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरMon, 27 May 2024 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

अच्छी पहल
बुजुर्गो और दिव्यांगों में काफी उत्साह दिखा

केसठ में 41.6 फीसदी मतदान दर्ज हुआ है

केसठ, एक संवाददाता। लोकसभा चुनाव की वोटिंग के लिए एक टीम 17 घरों में पहुंच बुजुर्ग और दिव्यांग वोटरों से मतदान कराया। घरों में मतदान प्रक्रिया का रिकार्ड कायम हो गया है। बक्सर संसदीय क्षेत्र के केसठ में 41.6 फीसदी मतदान दर्ज हुआ है। निर्वाचन विभाग ने दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के लिए पहली बार घर-घर जाकर वोट डालने की प्रक्रिया शुरू की है। इस प्रक्रिया में सोमवार को केसठ में अबतक दिव्यांगऔर 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 17 मतदाताओं ने घर पर अपने मत का प्रयोग किया है। घर से मतदान करने का विकल्प चुनने वाले मतदाताओं से मतदान कराने के लिए गठित टीम घर-घर जाकर मतदान करा रही हैं। अगर एक बार कोई बुजुर्ग या दिव्यांग मतदाता घर पर नहीं मिलता तो टीम दूसरी बार मतदान कराने के लिए आएगी। दूसरी बार भी अगर संबंधित मतदाता घर पर नहीं मिलता है, तब मतदान नहीं होगा। चुनाव आयोग की इस प्रक्रिया से बुजुर्गो और दिव्यांगों में काफी उत्साह दिखा। बता दें कि, पहली बार बुजुर्ग और दिव्यांगों ने अपने घर से ही वोट डाला है। केसठ में कुल 36 दिव्यांग और 85 वर्ष से अधिक उम्र वाले कुल 7 पोस्टल मतदाता हैं। जिसमें दो बुजुर्गो का मृत्यु हो गई है। वहीं, 2 लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

कहते है पदाधिकारी

बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में अंतिम चरण के लिए दिव्यांग और 85 वर्ष से अधिक उम्र वाले 17 लोगों ने डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान किया। मतदान के बाद डाक मतपत्र को जिले के काउंटिंग कक्ष में भेज दिया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।