DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बक्सर › नावानगर में शिक्षक नियोजन की तैयारी में जुटा शिक्षा विभाग
बक्सर

नावानगर में शिक्षक नियोजन की तैयारी में जुटा शिक्षा विभाग

हिन्दुस्तान टीम,बक्सरPublished By: Newswrap
Wed, 07 Jul 2021 11:10 AM
 नावानगर में शिक्षक नियोजन की तैयारी में जुटा शिक्षा विभाग

नावानगर। एक संवाददाता

प्रखंड में शिक्षक नियोजन को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। इसको लेकर मंगलवार को बीडीओ धर्मेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में बीइओ सुरेश प्रसाद, सभी पंचायत सचिव व प्रखंड साधन सेवियों ने भाग लिया। बीडीओ ने नियोजन इकाई को 08 जुलाई तक रिक्तियों के विरुद्ध अंतिम मेधा सूची एनआईसी पर लोड करने का निर्देश दिया। साथ ही मेधा सूची का जिला से अनुमोदन के उपरांत एक कॉपी प्रखंड कार्यालय को उपलब्ध कराने को कहा। बीडीओ से निर्देश मिलते ही सभी पंचायत सचिव नियोजन की तैयारी में जुट गए हैं।

12 पंचायतों में 45 रिक्ति के विरुद्ध होना है कॉन्सलिंग :

प्रखंड के कुल 16 पंचायतों में से 12 पंचायतों में हीं शिक्षकों का नियोजन होना है। जिसमें पंचायत वार 45 रिक्तियां है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिकरौल पंचायत में 02, भटौली में 05, बेलहरी में 03, बेलांव में 04, बाबूगंज इंग्लिश में 02, रूपसगर में 05, अतिमी में 02, परमानपुर में 03, कडसर में 05 , सोनवर्षा में 04, मणिया में 02 तथा गिरधर बरांव पंचायत में 08 शिक्षकों का नियोजन होना है। जिसके लिए आगामी 12 जुलाई को प्लस टू हाई स्कूल नावानगर में अभ्यर्थियों कॉन्सलिंग कराया जाएगा। इसके साथ ही उर्दू के लिए प्रखंड के कुल नौ पंचायत में 15 रिक्तियों के विरुद्ध में भी उसी दिन कॉन्सलिंग होगा।

गिरधर बरांव पंचायत के नियोजन में फंस सकता है पेच :

नावानगर । गिरधर बरांव पंचायत में शिक्षकों के कुल 08 रिक्तियों के विरुद्ध 9 कॉन्सलिंग होना है। पर अभ्यर्थियों द्वारा जामा किए गए आवेदन में हुए छेड़छाड़ के चलते इस पंचायत के शिक्षक नियोजन में पेच फंस सकता है। नियोजन इकाई के सचिव सह पंचायत सचिव अवध बिहारी सिंह ने बताया कि पंचायत में कुल 504 आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिसका औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन कर एनआईसी पर लोड कर दिया गया है। इसके बाद पांच अभ्यर्थियों द्वारा आपत्ति दर्ज की गई कि प्रकाशित औपबंधिक मेधा सूची में उनका नाम नहीं है। इससे यह ज्ञात होता है कि उन अभ्यर्थियों के आवेदन को निकालकर दूसरे आवेदन बाद में लगाए गए हैं। जिसकी जानकारी बीडीओ को बहुत पहले ही दी गई है। बीडीओ ने बताया कि पंचायत सचिव द्वारा लिखित आवेदन दिया गया है। जिससे जिले को अवगत करा दिया गया है।

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें