ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बक्सरसंध्या चौपाल में डीएम-एसपी ने मतदान के लिए किया जागरुक

संध्या चौपाल में डीएम-एसपी ने मतदान के लिए किया जागरुक

सभा आम निर्वाचन को लेकर मतदान प्रतिशत की वृद्धि के लिए डीएम-एसपी की ओर से संयुक्त रूप से राजपुर प्रखंड के अकबरपुर पंचायत अंतर्गत बसही गांव के शिव मंदिर प्रांगण में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत...

संध्या चौपाल में डीएम-एसपी ने मतदान के लिए किया जागरुक
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरTue, 14 May 2024 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

बसहीं गांव में लगाया गया संध्या चौपाल, ग्रामीण उत्साहित
कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक से जगाई मतदान की अलख

बक्सर, निज संवाददाता। लोकसभा आम निर्वाचन को लेकर मतदान प्रतिशत की वृद्धि के लिए डीएम-एसपी की ओर से संयुक्त रूप से राजपुर प्रखंड के अकबरपुर पंचायत अंतर्गत बसही गांव के शिव मंदिर प्रांगण में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत संध्या चौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इस दौरान जीविका दीदियों ने दीपों से रोशनी कर निष्पक्ष मतदान का आह्वान किया। साथ ही, स्थानीय कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदान के महत्व को बताते हुए ग्रामीणों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। डीएम ने उपस्थित लोगों से लोकतंत्र के महापर्व में बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की। डीएम ने सबको मतदान के दिन मतदान केंद्र पर मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं यथा पेयजल, शौचालय, वेटिंग रूम, मेडिकल सुविधा, व्हीलचेयर, रैंप के बारे में अवगत कराया गया।

साथ ही, बताया गया कि वैसे मतदाता जो 85 वर्ष से अधिक अथवा दिव्यांग है और मतदान केंद्र पर जाने में असक्षम है तो ऐसे मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट की सुविधा प्रदान की जाएगी। डीएम ने कहा कि गांव में महिलाओं का मतदान प्रतिशत काफी कम है। इसके लिए 01 जून को घरों से बाहर निकल मतदान केंद्रों पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। वहीं, एसपी ने कहा कि कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर पर्याप्त संख्या में पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। ताकि, लोग निर्भीक होकर मतदान कर सकें। इस मौके पर डीएम ने ग्रामीणों से मताधिकार का प्रयोग करने हेतु शपथ दिलाई। साथ ही, कैंडल मार्च निकाल कर ग्रामीणों को जागरूक किया गया। चौपाल में उप विकास आयुक्त, भूमि सुधार उप समाहर्ता, प्रखंड विकास पदाधिकारी राजपुर, अंचलाधिकारी राजपुर, जिलास्तरीय पदाधिकारी और ग्रामीण जनता उपस्थित रही।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।