DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनाव में खलल डालने वाले को करें चिन्हित : डीएम

विधानसभा चुनाव में मतदान केंद्रों पर मतदान के दिन उत्पात मचाने व मतदान के लिए मतदाताओं पर दबाव बनाने वाले लोगों को चिन्हित करने की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश डीएम राधवेन्द्र सिंह ने सिमरी में गुरुवार को आयोजित सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों के साथ हुए बैठक में कही।उन्होंने  कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने पास एक रजिस्ट्रर बनाये। 

उक्त रजिस्ट्रर के साथ अपने क्षेत्र के मतदाताओं के पास पहुंचे और मतदाताओं से बातचीत कर ये पता करें कि मतदान के दिन उक्त मतदान केंद्र पर कौन व्यक्ति उत्पात मचाता है या फिर मतदान नहीं करने का दबाव बनाता है। यदि मतदाता किसी का नाम बताता है तो उसका नाम रजिस्ट्रर पर अंकित करें। यह प्रक्रिया हर दिन चलेगी। उसके बाद इसकी जानकारी सप्ताहिक बैठक के दौरान वरीय पदाधिकारियों को दें। ऐसे लोगों के खिलाफ मतदान से पहले कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

वाहनों की चेकिंग में लाये तेजी: लोकसभा चुनाव को लेकर वाहनों की जांच में तेजी लाने का निर्देश पुलिस पदाधिकारियों को दिया। कहा कि वाहन जांच से संबंधित सभी पुलिस पदाधिकारी वाहनों के जांच के लिए एक रजिस्ट्रर बनायेंगे। ताकि ये पता चल सके कि किस दिन कितने वाहनों का जांच की गई। यही नहीं उन्होंने बताया कि वाहन जांच के दौरान वाहन से क्या मिला, वाहन के दस्तावेज सही है या नही, ये सभी बातें उक्त रजिस्ट्रर में दर्ज होनी चाहिए। 

जिलापदाधिकारी में शराब की ब्रिक्री पर पूर्णत: रोक लगाने की हिदायत देते हुए कहा कि पुलिस गश्ती तेज कर दी जाय। खासकर दियरा क्षेत्रों में रखे गये घास, पुआल पर ध्यान देने कि जरूरत है। कही उसके अन्दर शराब तो नही रखा गया है। इस मौके पर एसपी अरविंद कुमार वर्मा, डीडीसी अरविंद कुमार,अनुमंडल पदाधिकारी हरेन्द्र , बीडीओ सुनील सहित कई सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी रहे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dismissed voter to mark election DM