ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सर खाद की कालाबाजारी के खिलाफ किसान महासभा का प्रर्दशन

खाद की कालाबाजारी के खिलाफ किसान महासभा का प्रर्दशन

न महासभा ने डुमरांव में विरोध प्रदर्शन किया तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बिहार प्रदेश किसान महासभा के आह्वान पर राज्य व्यापी आन्दोलन के तहत विरोध प्रर्दशन हुआ।खाद के कालाबाजारी के खिलाफ विरोध...

  खाद की कालाबाजारी के खिलाफ किसान महासभा का प्रर्दशन
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरWed, 08 Dec 2021 11:20 AM
ऐप पर पढ़ें

डुमरांव। निज प्रतिनिधि

खाद की कालाबाजारी पर रोक लगाने और धान खरीद की गारंटी देने की मांग को लेकर मंगलवार को अखिल भारतीय किसान महासभा ने डुमरांव में विरोध प्रदर्शन किया तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बिहार प्रदेश किसान महासभा के आह्वान पर राज्य व्यापी आन्दोलन के तहत विरोध प्रर्दशन हुआ।खाद के कालाबाजारी के खिलाफ विरोध प्रर्दशन के बाद नया थाना के पास सभा का आयोजन हुआ।

अखिल भारतीय किसान महासभा के राज्य उपाध्यक्ष सह राष्ट्रीय पार्षद अलख नारायण चौधरी ने कहा कि सरकार खाद की कालाबाजारी पर अविलम्ब रोक लगाने की दिशा में कार्रवाई करे। खाद की कमी से बुआई प्रभावित हो रही है। उन्होंने एम एस पी को कानून का दर्जा देते हुए न्यूनतम समर्थन मूल्य के तहत गांव स्तर पर किसानों की धान खरीदने की गारंटी करने और बिजली बिल 2020 को हर हाल में वापस लेने की मांग की। नहरों में नियमित रूप से भरपूर पानी उपलब्ध कराने तथा गैर नहरी क्षेत्रों में सरकारी नलकूप की व्यवस्था करते हुए सोन नहरों का आधुनिकीकरण व इन्द्रपुरी जलाशय का निर्माण करने की मांग सरकार से की । सभा में किसान नेता ललन यादव, जगदेव सिंह, ददन यादव, बहादुर यादव, घमंडी पासवान, रामेश्वर यादव और भुवनेश्वर यादव सहित मीडिया प्रभारी सह विधायक प्रतिनिधि संजय शर्मा आदि मौजूद थे ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें