ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सर सदर अस्पताल में सफाई कर्मियों ने की हड़ताल

सदर अस्पताल में सफाई कर्मियों ने की हड़ताल

अस्पताल में सफाई व्यवस्था ठप हो गई। चारो तरफ गंदगी पसर गया। सफाई कर्मी बृजकुमारी देवी ने बताया कि उनके वेतन से 15 सौ रुपये की कटौती ईपीएफ के नाम पर आउटसोर्स एजेंसी के द्वारा की जाती है। लेकिन आज तक...

   सदर अस्पताल में  सफाई कर्मियों ने की हड़ताल
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरFri, 02 Oct 2020 11:01 AM
ऐप पर पढ़ें

बक्सर। हमारे प्रतिनिधि

विभिन्न मांगो को लेकर सदर अस्पताल के सफाई कर्मियों ने दो दिन का सांकेतिक हड़ताल किया। सफाई कर्मियों के हड़ताल के कारण अस्पताल में सफाई व्यवस्था ठप हो गई। चारो तरफ गंदगी पसर गया।

सफाई कर्मी बृजकुमारी देवी ने बताया कि उनके वेतन से 15 सौ रुपये की कटौती ईपीएफ के नाम पर आउटसोर्स एजेंसी के द्वारा की जाती है। लेकिन आज तक उन्हें ईपीएफ कटौती का कोई कागजी प्रमाण नहीं दिया गया। पिछले ग्यारह वर्षों से अस्पताल में सफाई कार्य कर रहे है। सफाई कर्मियों ने कहा कि वेतन या अन्य कोई मांग करने पर एजेंसी के द्वारा हटाने की धमकी दी जाती है। अस्पताल के अधिकारियों से कहने पर आउटसोर्सिंग का हवाला देते हुए अपना पल्ला झाड़ लेते है। सफाई कर्मियों ने सेवा स्थाई करने, इपीएफ का प्रमाण देने और सरकार के द्वारा निर्धारित वेतन देने की मांग कर रहे थे। सफाई कर्मियों के हड़ताल को अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि आउटसोर्स एजेंसी को सात दिनों के अंदर सारी समस्या को दूर करने को लेकर कहा जाएगा। मौके पर चिंता देवी, पाना देवी, आशा देवी, पार्वती देवी, मुन्नी देवी, मंजू देवी समेत सभी सफाई कर्मी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें