ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सर शहर के औद्योगिक थाना को जल्द ही मिलेगा अपना भवन, भूमि चयन शुरू

शहर के औद्योगिक थाना को जल्द ही मिलेगा अपना भवन, भूमि चयन शुरू

एसडीएम ने भूमि चयन कर विभाग को सूची देंगे। स्थल का चयन होने के बाद उक्त भूमि पर औद्योगिक थाना के लिए भवन का निर्माण किया जाएगा। औद्योगिक थाना के लिए जल्द ही भवन का सपना पूरा हो जाएगा। थाना भवन बनाने...

  शहर के औद्योगिक थाना को जल्द ही मिलेगा अपना भवन, भूमि चयन शुरू
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरMon, 06 Dec 2021 11:40 AM
ऐप पर पढ़ें

बक्सर। हमारे प्रतिनिधि

औद्योगिक थाना के भवन को लेकर एसडीएम धीरेन्द्र मिश्रा ने रविवार को भूमि चयन को लेकर कई स्थलो का दौरा किया। एसडीएम ने भूमि चयन कर विभाग को सूची देंगे। स्थल का चयन होने के बाद उक्त भूमि पर औद्योगिक थाना के लिए भवन का निर्माण किया जाएगा। औद्योगिक थाना के लिए जल्द ही भवन का सपना पूरा हो जाएगा। थाना भवन बनाने को लेकर इंडस्ट्रीयल एरिया में ही जमीन की तलाश की गई है। जमीन की तलाश पूरी हो जाने के बाद यह काम तेजी से पूरा कराया जाएगा। रविवार को इस एरिया में कई जगहों पर जमीन देखकर चयन करने का प्रयास किया गया।

विभाग को दी जाएगी सूचना

सददर एसडीएम ने बताया कि विभाग के निर्देश पर बियाडा के कई स्थलों की जांच की गई। इस दौरान अन्य स्थलों की भी जांच की गई। भूमि का चयन कर विभाग को सूचना दी जाएगी। स्थल का चयन होने के बाद उक्त भूमि पर औद्योगिक थाना के लिए भवन का निर्माण किया जाएगा। बता दें कि औद्योगिक थाना का भवन नहीं होने के कारण पुलिसकर्मियों को काफी फजिहत का सामना करना पड़ता है। फिलहाल औद्योगिक थाना झोपड़ीनुमा घर में संचालित होता है। सबसे ज्याद परेशानी किसी बड़े अपराधी के गिरफ्तारी के बाद होती है। पुलिस को हिरासत में लिए गए आरोपित को दूसरे थाने के हवालात में रखना पड़ता है।

बंदरों का बना रहता है आतंक:

औद्योगिक थाना में ड्यूटीरत पुलिस कर्मियों को बंदरों का भय भी बना रहता है। बंदरों का उत्पात थाना परिसर में चलता है। बंदर पुलिस कर्मियों के समानों को नष्ट कर देते है। ऐसे में, पुलिस कर्मी ड्यूटी के साथ बंदरो के आतंक से भी बचना होता है। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को गुलेल के साथ ड्यूटी करनी पड़ती है। यही नहीं मालखाना नहीं होने के कारण जब्त की गई गाड़ियों को रखने के लिए भी जगह का अभाव है। इन वाहनों की सुरक्षा की की जिम्मेदारी भी बड़ी हो जाती है। सैकड़ों गाड़ियां यहां पर खुले आसमान के तले ही सड़ भी रही हैं। इसतरह थाना भवन के लिए भूमि का चयन पूरा हो जाने के बाद इन सभी समस्याओं से पुलिस को निजात मिल जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें