DA Image
26 सितम्बर, 2020|9:14|IST

अगली स्टोरी

बच्चों को दी जाएंगी दवाएं , कोरोना से होगा बचाव

default image

बक्सर। हमारे प्रतिनिधि

सिविल सर्जन कार्यालय में में सोमवार को जिले में सघन दस्त नियंत्रण कार्यक्रम, कृमि मुक्ति अभियान तथा विटामिन ए अनुपुरण कार्यक्रम को लेकर ऑनलाईन कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला के दौरान अधिकारियों को कार्य करने के बारे में बताया गया।

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. आरके सिंह ने कहा कि कोरोना काल में बच्चों के इम्यूनिटी पावर को बढ़ाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन सरकार के तरफ से किया गया है। इस दौरान सघर दस्त नियंत्रण कार्यक्रम, कृमि मुक्ति अभियान और विटामिन ए अनुपुरण कार्यक्रम एक साथ 16 सितम्बर से 29 सितम्बर तक चलाया जाएगा। कार्यक्रम शिक्षा विभाग और आईसीडीएस के सहयोग से पुरे जिले में चलाया जाएगा। इस दौरान दवा की खुराक के बारे में बताया गया।

कार्यक्रम के दौरान डब्लुएचओ के शगुफ्ता जमील, विजय पांडेय, मनीष श्रीवास्तव थे। वहीं प्रभारी सिविल सर्जन के नेतृत्व में एड्स नियंत्रण एवं बचाव कार्यक्रम पर बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान एड्स से बचाव के लिए भारत सरकार द्वारा जारी निर्देशों के पालन करने के बारे में बताया गया। प्रत्येक माह के 9 और 21 तारीख को सुरक्षित मातृत्व के तहत हेल्थ कैम्प आयोजन के बारे में बताया गया। मौके पर एड्स नियंत्रण के नोडल पदाधिकारी सह अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी, सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. आरके गुप्ता, डीपीएम संतोष कुमार, शिव कृपाल दास, साकेत कुमार श्रीवास्तव, गुंजन कुमार, मनोज कुमार, मुकेश कुमार पाठक थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Children will be given medicines corona will be saved