ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सरसुबह 7 से 9 बजे तक खुलेंगे आंगनबाड़ी केन्द्र

सुबह 7 से 9 बजे तक खुलेंगे आंगनबाड़ी केन्द्र

गई है। मासूम बच्चे गर्मी के चलते बीमार पड़ने लगे हैं। इधर, राज्य सरकार ने 20 जुलाई तक लू चलने का अलर्ट जारी कर रखा है। लिहाजा भीषण गर्मी और धूप के मद्देनजर आईसीडीएस ‘समाज कल्याण विभाग के निदेशक ने...

सुबह 7 से 9 बजे तक खुलेंगे आंगनबाड़ी केन्द्र
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरSat, 10 Jun 2023 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीडीएस निदेशालय ने आंगनबाड़ी केंद्रों के समय को लेकर जारी किया आदेश

गर्म नाश्ता व भोजन बच्चों को देने का आदेश, ओआरएस व पानी की व्यवस्था का निर्देश

फोटो संख्या -

डुमरांव, निज संवाददाता। प्रदेश में ‘लू के बढ़ते प्रकोप को लेकर लोगों की दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो गई है। मासूम बच्चे गर्मी के चलते बीमार पड़ने लगे हैं। इधर, राज्य सरकार ने 20 जुलाई तक लू चलने का अलर्ट जारी कर रखा है। लिहाजा भीषण गर्मी और धूप के मद्देनजर आईसीडीएस ‘समाज कल्याण विभाग के निदेशक ने आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन समय में परिवर्तन करते हुए सुबह 7 से 9 बजे कर दिया है। इसे कड़ाई के साथ पालन करने का आदेश दिया गया है।

विदित हो कि आंगनबाड़ी संचालन का समय सुबह 7 बजे से 10.30 बजे तक किया गया था। लू की भयावहता को देखते हुए निदेशालय ने आंगनबाड़ी संचालन का समय सुबह 7 बजे से 9 बजे तक कर दिया है। साथ ही, केन्द्र पर बच्चों का नाश्ता और खाना ताजा देने का आदेश दिया गया है। सभी सीडीपीओ को निरंतर केन्द्रों का निरीक्षण कर आदेश को अमल में आने का निर्देश दिया गया है। डुमरांव सीडीपीओ नीरू बाला ने बताया कि आदेश मिलते ही पुराना भोजपुर के केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान कई केन्द्रों में कमियां पाई गई है। जिस पर संबंधित सेविका से स्पष्टीकरण की मांग की गई है। समय में परिवर्तन होने से अभिभावकों ने भी राहत की सांस ली है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें