All wishes are fulfilled by devotion to God Tridandi Swami - प्रभु की भक्ति से पूरी होती सारी मनोकामनाएं : त्रिदंडी स्वामी DA Image
16 दिसंबर, 2019|8:23|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रभु की भक्ति से पूरी होती सारी मनोकामनाएं : त्रिदंडी स्वामी

default image

बक्सर। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

प्रभु की भक्ति से मनुष्य की सभी तरह की मनोकामनाएं पूरी हो जाती है। उक्त बातें दिया ढकाइच में आयोजित चातुर्मास महायज्ञ के दौरान शुक्रवार को गंगापुत्र त्रिदंडी स्वामी जी ने कही। उन्होंने कहा कि सुकदेव जी से राजा परीक्षित ने पूछा ज्ञान की प्राप्ति के लिए किसकी पूरा करें, धन की इच्छा हो तो किसकी पूजा करें, सौंदर्य की इच्छा से किसकी पूजा करें और गृहस्थ जीवन सुखी चाहिए तो किसकी पूजा करनी चाहिए। इसपर सुकदेव जी महाराज ने कहा कि ज्ञान चाहिए तो भगवान शिव की, धन चाहिए तो माया देवी की, सौंदर्य चाहिए तो गंधर्वों की, गृहस्थ जीवन सुखी चाहे तो अश्विनी कुमार की पूजा करनी चाहिए। इसके साथ ही राजा परीक्षित ने और भी कई प्रश्न किए। तब सुकदेव जी महाराज ने कहा कि तुम्हारे अंदर किसी प्रकार की कामना हो या न हो, भगवान की भक्ति ही सबसे सर्वश्रेष्ठ है। भगवान अपने भक्त की हमेशा रक्षा करते हैं। प्रभु कभी भी अपने भक्त को कष्ट में नहीं देख सकते हैं। बता दें कि चातुर्मास महायज्ञ के दौरान रोजाना स्वामी जी का प्रवचन हो रहा है। प्रवचन सुनने के लिए लोगों की काफी भीड़ जुट रही है।

24 से होगा कृष्ण जन्म महामहोत्सव: चातुर्मास महायज्ञ के दौरान 24 अगस्त से कृष्ण जन्म महामहोत्सव का आयोजन किया जाएगा, जिसमें भोजपुरी के नामचीन गायक हिस्सा लेंगे। इसकी जानकारी देते हुए स्वामी जी ने बताया कि महोत्सव में भोजपुरी सम्राट भरत शर्मा, गोपाल राय, दीपक पांडेय, प्रियंका पायल समेत अन्य कलाकार शिरकत करेंगे। साथ ही मामा जी के शिष्य राम चरित दास जी जन्मोत्सव का आनंद लेने पहुंचेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:All wishes are fulfilled by devotion to God Tridandi Swami