ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बक्सरजलजमाव से कृषि विभाग की नर्सरी को मिलेगी निजात

जलजमाव से कृषि विभाग की नर्सरी को मिलेगी निजात

मापी हुई सालोंभर जलजमाव में डूबा रहता है स्टेशन रोड स्थित नर्सरी पानी में डूबे रहने से सूख गए दर्जनों पेड़, नप ने लिया संज्ञान डुमरांव, निज संवाददाता। नगर के स्टेशन रोड स्थित कृषि विभाग का नर्सरी...

जलजमाव से कृषि विभाग की नर्सरी को मिलेगी निजात
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरMon, 17 Jun 2024 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मापी हुई
सालोंभर जलजमाव में डूबा रहता है स्टेशन रोड स्थित नर्सरी

पानी में डूबे रहने से सूख गए दर्जनों पेड़, नप ने लिया संज्ञान

डुमरांव, निज संवाददाता। नगर के स्टेशन रोड स्थित कृषि विभाग का नर्सरी करीब पांच सालों से जलजमाव में डूबा है। जिससे कीमती आम, अमरूद व शीशम के पेड़ सूख गए। सूखे पेड़ों को भी चोरी-छिपे काट कर विरान बनाया जा रहा है। नर्सरी में पानी जमा का मुख्य कारण नाला का नहीं रहना बताया जाता है। बरसात का पानी नर्सरी के अंदर और बाहर सालोंभर जमा रहता है। नगर परिषद ने महरौरा रोड से पश्चिमी गुमटी तक नाला निर्माण के लिए मापी करा फाइल तैयार कर विभाग को भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार महरौरा मोड़ से रेलवे पश्चिमी गुमटी तक नाला निर्माण में करीब 40 लाख रुपया खर्च होने का अनुमान है। इस राशि से विभागीय काम नहीं कराया जा सकता है। लिहाजा, मापी करा फाइल तैयार कर विभाग के पास भेज दिया गया है। मुख्य पार्षद सुनीता गुप्ता ने बताया कि जो विभागीय कार्य के श्रेणी में योजनाएं आती हैं, उस पर कार्य शुरू करा दिया गया है। बरसात में जलजमाव से निजात मिले, इसके लिए नप अलर्ट है। बता दें कि, इस नर्सरी को कृषि कॉलेज पौधों के अनुसंधान के लिए अपने नाम से हस्तांरित करा चुका है। जलजमाव के चलते अनुसंधान का कार्य शुरू नहीं हो सका है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।