DA Image
27 अक्तूबर, 2020|12:44|IST

अगली स्टोरी

कृष्णाब्रह्म में चारा लाने गई महिला की चाकू गोदकर हत्या

default image

कृष्णाब्रह्म। निज प्रतिनिधि

कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के छोटका ढकाईच गांव स्थित बधार में बुधवार की अहले सुबह एक महिला की हत्या कर फेंका गया शव बरामद किया गया। मृतका की पहचान गांव के ही झुनखुन कमकर की पत्नी बबीता देवी (40 वर्ष) के रूप में की गई। इसी मामले में बड़का ढकाईच गांव निवासी सूर्यदेव यादव (45 वर्ष) पिता स्व. सोमारू यादव नामक एक अन्य व्यक्ति भी जख्मी हो गया है, जिसका इलाज बनारस के एक अस्पताल में चल रहा है। धान के खेत से बरामद हुई महिला की लाश के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। हर कोई घटना से स्तब्ध था। बुधवार को मृतका के पुत्र की शिकायत पर कुल चार लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है।

एक दिन पहले से गायब थी महिला :

थाने में दिए आवेदन के मुताबिक मृतक बबीता देवी मंगलवार की शाम गांव के उत्तर बधार में मवेशी का चारा लाने गई थी। लेकिन, वह देर शाम तक घर वापस लौटकर नहीं आयी। अंधेरा होने के बाद परिजनों को चिंता सताने लगी और वे महिला की तालाश में खेत-बधार की खाक छाने, परन्तु उसका कहीं सुराग नहीं मिला। अगले दिन सुबह ग्रामीणों ने गांव से पश्चिम धान के एक खेत में महिला का शव देखा। शव की सूचना मिलते ही क्षेत्र में खलबली मच गई। तुरंत बाद मौका-ए-वारदात पर पहुंची पुलिस ने घटना का तहकीकात कर परिजनों से पूछताछ किया, जिसके बाद मृतका के पुत्र प्रकाश कुमार ने बड़का ढकाईच गांव निवासी सूर्यदेव यादव व मेटा यादव के साथ उनके घर के दो अन्य व्यक्तियों पर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया। शिकातयकर्ता की मानें तो सूर्यदेव यादव उसकी मां बबीता देवी को शुरू से ही बुरी निगाहों से देखता था। जिसका विरोध उसकी मां अक्सर करती थी। पुत्र ने यह भी अरोप लगाया कि आरोपित सूर्यदेव यादव उसकी मां को जान से मारने की धमकी भी दिया था, जो बुधवार को हकीकत में बदल गया।

हत्या को लेकर ग्रामीणों में सस्पेंस बरकरार :

महिला की हुई हत्या ग्रामीणों के लिए अबूझ पहेली बना हुआ है। घटना को अंजाम किसने दिया, फिलहाल रहस्य से पर्दा उठ नहीं पा रहा है। हालांकि, पुलिस अभिरक्षा में इलाजरत सूर्यदेव यादव का घटना में जख्मी होना कई सवालों को जन्म दे रहा है। मामले को लेकर क्षेत्र में कई तरह की चर्चाएं आम है। वैसे पुलिस केस दर्ज करने के बाद घटना की काफी बारीकी से अनुसंधान कर रही है। थानाध्यक्ष मनोरंजन प्रसाद राय की मानें तो पुलिस अंतिम निष्कर्ष पर पहुंच चुकी है। जल्द ही हत्याकांड का उद्भेदन कर दिया जाएगा।

घर का माहौल हुआ गमगीन

महिला की हुई हत्या के बाद गांव का माहौल काफी गमगीन है। पत्नी के वियोग में बेसुध पड़े पति झुनखुन कमकर की मानों काठ मार गया है। उनके मुंह से शब्द नहीं निकल पा रहे थे। वहीं पुत्र दीपू, राहुल, प्रकाश व विकास के साथ पुत्री जुही और अंकिता भी मां के गम में काफी बिलख रही थी। उनको सहसा विश्वास नहीं हो पा रहा था कि, उनकी मां उन्हें अकेला छोड़ सदा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह गई। बताया जाता है कि मृतका का परिवार बेहद गरीब था। घर का जीविकोपार्जन उसके व उसके पति के कंधों पर टिकी हुई थी।

हत्याकांड के इस मामले में केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना में आरोपित बनाए गए जख्मी का इलाज पुलिस अभिरक्षा में चल रहा है।

-के.पी. सिंह, एसडीपीओ, डुमरांव

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:A woman who went to fetch fodder in Krishnabrahm was killed with a knife