ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बक्सरनवम्बर में बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए 77 शिक्षक

नवम्बर में बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए 77 शिक्षक

बेस्ट एप से नवम्बर माह में किए गए विद्यालयों के अनुश्रवण रिपोर्ट जारी कर दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक नवम्बर माह में जिले के विभिन्न स्कूलों में 77 शिक्षक-शिक्षिकाएं बिना सूचना के व अनाधिकृत रूप से...

नवम्बर में बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए 77 शिक्षक
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरFri, 13 Dec 2019 12:01 PM
ऐप पर पढ़ें

बेस्ट एप से नवम्बर माह में किए गए विद्यालयों के अनुश्रवण रिपोर्ट जारी कर दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक नवम्बर माह में जिले के विभिन्न स्कूलों में 77 शिक्षक-शिक्षिकाएं बिना सूचना के व अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाए गए थे। अनुपस्थित शिक्षक-शिक्षिकाओं से स्पष्टीकरण की मांग की गई है। संतोष जनक जवाब नहीं मिलने पर शिक्षक-शिक्षकाओं पर कार्रवाई की जाएगी।

1133 स्कूलों का हुआ निरीक्षण

नवम्बर माह में शिक्षा विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों से लेकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, बीआरसीसी व सीआरसीसी द्वारा बेस्ट एप से 1133 स्कूलों का अनुश्रवण किया गया। इस दौरान 99.56 फीसदी स्कूल खुले पाए गए थे। निरीक्षण के दौरान कक्षा एक से पांच तक में कुल 64.61 फीसदी छात्र-छात्राएं उपस्थित पाए गए। जबकि कक्षा छह से आठ तक के कुल 57.02 फीसदी छात्र-छात्राएं उपस्थित मिले थे। इसके अलावा निरीक्षण के दौरान 83.63 फीसदी शिक्षक उपस्थित पाए गए। जबकि .70 फीसदी अनुपस्थित व 15.66 फीसदी अवकाश में पाए गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें