ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बक्सर384 मतदान दलों के प्रशिक्षुओं को किया गया प्रशिक्षित

384 मतदान दलों के प्रशिक्षुओं को किया गया प्रशिक्षित

बक्सर, हिन्दुस्तान प्रतिनिधि। आम निर्वाचन को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और पारदर्शी कराने को लेकर मतदानकर्मियों को प्रशिक्षित किया गया। द्वितीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत शनिवार को यानि अंतिम दिन शहर के...

384 मतदान दलों के प्रशिक्षुओं को किया गया प्रशिक्षित
हिन्दुस्तान टीम,बक्सरSat, 25 May 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

बक्सर, हिन्दुस्तान प्रतिनिधि। आम निर्वाचन को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और पारदर्शी कराने को लेकर मतदानकर्मियों को प्रशिक्षित किया गया। द्वितीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत शनिवार को यानि अंतिम दिन शहर के एमपी हाइस्कूल में मतदान कर्मियों को दो पालियों में प्रशिक्षण दिया गया। जहां पहली पाली सुबह 10 बजे से अपराह्न 01 बजे तक, वहीं दूसरी पाली अपराह्न 02 बजे से 05 बजे तक संचालित हुई। मिली जानकारी के अनुसार, प्रशिक्षण के अंतिम दिन कुल 384 मतदान दलों के प्रशिक्षुओं ने प्रशिक्षण प्राप्त किया।
इस दौरान नोडल पदाधिकारी मो. आलमा मुख्तार ने प्रशिक्षण के क्रम में मतदान दल के सभी पीठासीन पदाथिकारियों समेत प्रथम, द्वितीय व तृतीय मतदान कर्मियों को चुनाव की महत्ता को देखते हुए ईवीएम मशीन से संपूर्ण मतदान प्रक्रिया का प्रशिक्षण पूरी गहनता से प्राप्त करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही मतदान दलों को चुनाव के दौरान अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने का भी निर्देश दिया। वहीं पोस्टल बैलेट से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का अनुरोध भी किया गया। इसके बाद उन्होंने एमपी हाइस्कूल में अवस्थित फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण किया। इधर, जिले के मतदान कर्मियों का पोस्टल बैलट से कराया जा रहे मतदान कार्य का निरीक्षण करते हुए कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान शेष बचे मतदान दल के पदाधिकारी व कर्मी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। निरीक्षण के दौरान नोडल पदाधिकारी प्रशिक्षण कोषांग कृष्णा कुमार, डीपीओ शरिक असरफ, डीपीओ विष्णुकान्त राय, एमपी हाईस्कूल प्राचार्य विजय मिश्रा, मुख्य मास्टर प्रशिक्षक शिव प्रकाश राय व अन्य मास्टर प्रशिक्षक और प्रशिक्षण कोषांग के अन्य कर्मी उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।