DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बक्सर  ›  विधानसभा चुनाव में 3,434 वाहनों की पड़ेगी जरूरत
बक्सर

विधानसभा चुनाव में 3,434 वाहनों की पड़ेगी जरूरत

हिन्दुस्तान टीम,बक्सरPublished By: Newswrap
Fri, 09 Oct 2020 09:50 AM
 विधानसभा चुनाव में   3,434 वाहनों की पड़ेगी जरूरत

बक्सर। निज संवाददाता

बिहार विधानसभा आम निर्वाचन के लिए जिले में 3,334 वाहनों की आवश्यकता होगी। इन वाहनों का उपयोग चुनाव से संबंधित विभिन्न कार्यों में किया जाएगा। जिसमें चुनावी तैयारियों से लेकर मतदान कार्य भी शामिल हैं। वाहन कोषांग द्वारा इसका आंकलन कर वाहनों के अधिग्रहण की रणनीति बना ली गई है। इन वाहनों में छोटी व बड़ी सभी तरह के वाहन शामिल हैं। वाहनों का उपयोग सेक्टर मजिस्ट्रेट, अर्द्ध सैनिक बल, पीसीसी व पोलिंग पार्टियों के लिए किया जाएगा।

अधिग्रहण की रणनीति :

वाहन अधिग्रहण की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अधिगृहित वाहनों के लिए पार्किंग स्थल की व्यवस्था बाजार समिति परिसर में की गई है। वाहनों की धर-पकड़ के लिए 22 अक्टूबर से व्यापक अभियान चलेगा। हालांकि सेक्टर पदाधिकारियों के कार्य हेतु जरूरत के अनुसार इससे पहले भी वाहनों को अधिगृहित किया जाएगा।

बस-ट्रक से लेकर मोटरसाइकिल तक की आवश्यकता :

चुनावी कार्य के लिए जिन वाहनों की आवश्यकता बताई गई है, उनमें बस, ट्रक, मध्यम व हल्की गाड़ियों के साथ मोटरसाइकिल तक शामिल हैं। इनका उपयोग अलग-अलग हेड में करने की तैयारी की गई है। इनमें सीएपीएफ हेतु 60, पोलिंग पार्टी के लिए 1844, पीसीसीपी के लिए 799, सेक्टर अफसर हेतु 150, इवीएम स्कवाड के लिए 8, एफएस के लिए 12, डिसट्रिक सेल में 19, जिला कंट्रोल रूम हेतु 1 तथा अन्य हेड में गाड़ियों का उपयोग होगा।

कोट :

वाहनों के अधिग्रहण हेतु सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। अधिग्रहण के लिए 22 अक्टूबर से अभियान चलाया जाएगा। वाहनों के किराया का भुगतान निर्धारित दर के अनुसार माइलेज के आधार पर किया जाएगा।

मनोज कुमार रजक, नोडल पदाधिकारी वाहन कोषांग सह डीटीओ

आवश्यक वाहनों के प्रकार व संख्या

वाहन आवश्यक सं.

बस 234

ट्रक 70

मीडियम 382

हल्के 2417

बाइक 331

संबंधित खबरें