ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफई-किसान भवन से गेहूं और चना के बीज चोरी

ई-किसान भवन से गेहूं और चना के बीज चोरी

ई-किसान भवन से गेहूं और चना के बीज चोरीई-किसान भवन से गेहूं और चना के बीज चोरीई-किसान भवन से गेहूं और चना के बीज चोरीई-किसान भवन से गेहूं और चना के बीज चोरीई-किसान भवन से गेहूं और चना के बीज...

ई-किसान भवन से गेहूं और चना के बीज चोरी
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफFri, 08 Dec 2023 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

राजगीर में एक महीने में तीसरी बार हुई अनुदानित बीज की चोरी
खिड़की-दरवाजे तोड़ कर रहें चोरी, प्रशासन मूकदर्शक

बिहारशरीफ, हिन्दुस्तान प्रतिनिधि।

राजगीर प्रखंड कार्यालय परिसर में कृषि विभाग के ई-किसान भवन पर चोरों की बुरी नजर पड़ चुकी है। चोर खिड़की-दरवाजे तोड़कर चोर कर रहे हैं। प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। एक महीने में तीसरी बार अनुदानित बीजों की चोरी हो चुकी है। गुरुवार की रात भी चोरों ने 45 बोरा गेहूं व 120 किलो चना का बीज चुरा लिया।

चोरों ने कमरे की खिड़की को तोड़ दिया और उसमें से अनुदानित बीजों की चोरी की। बीएओ दिनेश प्रसाद सिंह ने बताया कि किसानों को अनुदानित दर पर दी जाने वाली गेहूं व चने के बीज की चोरी हुई है। एक महीने में चोरी की इस तीसरी घटना से लोग हैरत में हैं। एक माह पूर्व करीब छह क्विंटल धान के बीज की चोरी हुई थी। 20 दिन पहले इसी भवन से 790 किलो चना व 30 किलो मटर के बीच की चोरी हो चुकी है। किसान भवन के पीछे की खिड़की के पास बीज जहां-तहां बिखरे पड़े है। सूचना पाकर थानाध्यक्ष अभय कुमार घटनास्थल की जांच के लिए पहुंचे थे। बिहार राज्य बीज निगम के डीलर संजय कुमार ने अज्ञात चोरों के खिलाफ स्थानीय थाने में एफआईआर करायी है। स्थानीय लोगों को मानना है कि आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने पर चोरों की पहचान हो सकती है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें