ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बिहारशरीफचुनावी पाठशाला लगा वोटरों को किया जागरूक

चुनावी पाठशाला लगा वोटरों को किया जागरूक

चुनावी पाठशाला लगा वोटरों को किया जागरूकचुनावी पाठशाला लगा वोटरों को किया जागरूकचुनावी पाठशाला लगा वोटरों को किया जागरूकचुनावी पाठशाला लगा वोटरों को किया जागरूकचुनावी पाठशाला लगा वोटरों को किया...

चुनावी पाठशाला लगा वोटरों को किया जागरूक
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफTue, 28 May 2024 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

चुनावी पाठशाला लगा वोटरों को किया जागरूक
नगरनौसा के कई शिक्षण संस्थानों में लगायी गयी पाठशाला

फोटो:

नगरनौसा-नगरनौसा में चुनावी पाठशाला में शामिल लोग।

नगरनौसा, निज संवाददाता।

नालंदा में एक जून को मतदान होना है। वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिले में लगातार कार्यक्रम हो रहे हैं। जिला स्वीप आईकॉन डॉ. आशुतोष कुमार मानव ने नगरनौसा के कई शिक्षण संस्थानों में चुनावी पाठशाला लगाकर वोटरों व छात्रों को जागरूक किया। पढ़ने वाले किशोर-किशोरियों को अपने अभिभावकों व पड़ोसियों को वोट देने के लिए प्रेरित करने का टास्क दिया।

कछियावां मध्य विद्यालय में उन्होंने कहा कि एक-एक वोट कीमती है। इसलिए एक भी वोट बेकार नहीं जाना चाहिए। लोगों को जागरूक करने में छात्र अहम भूमिका निभा सकते हैं। इनके कहने पर इनके माता-पिता व परिवार के लोग अवश्य वोट डालेंगे। एक वोट से देश की सरकार व छात्रों का भविष्य तय हो सकता है। उन्होंने छात्रों को लोकतांत्रिक प्रणाली के बारे में जानकारी देकर पहले मतदान, फिर जलपान का नारा बुलंद किया। सभी छात्रों को संकल्प दिलाया। शिक्षक राजकिशोर प्रसाद ने भी छात्रों को मतदान का महत्व बताकर अभिभावकों को प्रेरित करने की अपील की।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।