ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बिहारशरीफजिले के सभी बूथों पर पानी पिलाने के लिए तैनात रहेंगे स्वयंसेवी

जिले के सभी बूथों पर पानी पिलाने के लिए तैनात रहेंगे स्वयंसेवी

जिले के सभी बूथों पर पानी पिलाने के लिए तैनात रहेंगे स्वयंसेवीजिले के सभी बूथों पर पानी पिलाने के लिए तैनात रहेंगे स्वयंसेवीजिले के सभी बूथों पर पानी पिलाने के लिए तैनात रहेंगे स्वयंसेवीजिले के सभी...

जिले के सभी बूथों पर पानी पिलाने के लिए तैनात रहेंगे स्वयंसेवी
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफSat, 11 May 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सत्ता संग्राम :
जिले के सभी बूथों पर पानी पिलाने के लिए तैनात रहेंगे स्वयंसेवी

सहायक निर्वाची पदाधिकारियों को डीएम ने बैठक कर दिये कई आदेश

फोटो:

डीएम चुनाव : कलेक्ट्रेट में शनिवार को सहायक निर्वाची पदाधिकारियों के साथ बैठक करते डीएम शशांक शुंभकर।

बिहारशरीफ, निज प्रतिनिधि।

लोकसभा चुनाव के सफल आयोजन को लेकर शनिवार को डीएम शशांक शुंभकर ने सहायक निर्वाची पदाधिकारियों के साथ बैठक की। 20 मई तक वोटर इनफॉरमेशन स्लिप घर-घर तक वितरण कराने का आदेश दिया। मतदाताओं की सुविधा के लिए बूथों में शेड, पंखा, टेंट, पानी पिलाने के लिए स्वयंसेवियों की व्यवस्था करने का आदेश दिया गया। जिन मतदान कर्मियों ने मतदान के लिए प्रथम प्रशिक्षण के दौरान प्रपत्र-12 भरा है, उनका द्वितीय प्रशिक्षण का कॉल लेटर जाएगी।

इन सभी मतदान कर्मियों का डाक मत पत्र द्वितीय ट्रेनिंग के दिन चार प्रशिक्षण स्थलों पर 21, 22, 23 एवं 24 मई 2024 को मतदान होगा। मतदान कर्मियों को मतदान करने के लिए सेकेंड अप्वाइंटमेंट लेटर व एक आईडी कार्ड लेकर आना अनिवार्य होगा। ऐसे कर्मी जो दूसरे जिले के हैं उनका मतदान टाउन हॉल में 24 व 25 मई 2024 को होगा। उन्हें भी द्वितीय ट्रेनिंग लेटर और एक आईडी कार्ड लेकर आना होगा ।

80 साल की दिव्यांग श्रेणी के 456 मतदाता:

जिलेर में 80 साल व उससे ऊपर की पीडब्लयूडी श्रेणी के 456 मतदाताओं का 12-डी स्वीकार हुआ है। उनका भी 24 एवं 25 मई 2024 को होम वोटिंग करायी जाएगी। होम वोटिंग के लिए वोटिंग टीम वोटर के घर जाएगी और डाक मतपत्र से मतदान करने का वीडियोग्राफी भी कराएगी। इसी प्रकार, विधानसभा वार डिस्पैच सेंटर के संबंध में समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि स्ट्रांग रूम, कमिशमिंग कार्य के लिए सीसीटीवी कैमरे, सुरक्षा व सफाई की व्यवस्था करने का आदेश दिया। क्रिटिकल बूथों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था करने को भी कहा गया।

अधिकारियों ने स्ट्रॉग रूम का किया निरीक्षण:

नालंदा स्थित रास बिहारी हाई स्कूल पहुंचकर डीडीसी वैभव श्रीवास्तव व एडीएम मंजीत कुमार ने स्ट्रॉग रूम का निरीक्षण किया। इस स्कूल में नालंदा विधान सभा क्षेत्र की ईवीएम कमिशनिंग की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।