DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार बिहारशरीफसलमान खुर्शीद के बयान का विहिप करती है कड़ी निंदा

सलमान खुर्शीद के बयान का विहिप करती है कड़ी निंदा

हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 09:41 PM
सलमान खुर्शीद के बयान का विहिप करती है कड़ी निंदा

सलमान खुर्शीद के बयान का विहिप करती है कड़ी निंदा

फोटो:

बजरंग दल: बिहारशरीफ की भरावपर मोहल्ला स्थित बजरंग दल कार्यालय में रविवार को प्रेसवार्ता में शामिल बजरंग दल के कार्यकर्ता।

बिहारशरीफ निज संवाददाता

हिन्दुत्व को सलमान खुर्शीद ने अपने अल्प ज्ञान से आतंकवादी संगठनों से तुलना कर अपमान जनक टिप्पणी की है। इसमें उन्होंने माननीय सुप्रीम कोर्ट के मर्यादा का भी ध्यान नहीं रखा। विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल इस बयान का कड़ी निंदा करता है।

बिहारशरीफ की भरावपर मोहल्ला स्थित बजरंग दल कार्यालय में रविवार को प्रेसवार्ता में दल के जिला संयोजक गौरव कुमार ने कहा कि विश्व हिन्दू परिषद की ओर से मैं सभी शिक्षाविदों, अधिवक्ता समूह एवं आम जनों को एक बार याद दिलाना चाहता हूं। हिंदुत्व शब्द की व्याख्या में सन् 1995 में सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश जेएस वर्मा के नेतृत्व वाली तीन सदस्यीय पीठ ने कहा था कि 'हिन्दू' कोई धर्म नहीं बल्कि संस्कृति एवं जीवन शैली का प्रतीक है। हिन्दुत्व को केवल हिन्दू धर्म के मान्यताओं के आधार पर नहीं समझा जाना चाहिए। यह भारतीय लोगों के जीवन जीने की एक पद्धति है। हिन्दुत्व को केवल हिन्दू धर्म एवं आस्था तक ही सीमित नहीं रखा जाना चाहिए और न ही इसे धार्मिक हिन्दू कट्टरपंथ से जोड़कर देखा जाना चाहिए।

प्रो० जय शंकर प्रसाद ने कहा कि भारत की प्राचीन संस्कृति एवं परम्परा सर्वधर्म समभाव पर आधारित है। हिन्दुत्व उसी परम्परा का प्रतिनिधित्व करता है। हर प्राणी में ईश्वर का वास है। ऐसा विशाल दृष्टिकोण ही तो हिन्दुत्व है। इसकी चाहत प्राणियों में सद्भावना और विश्वकल्याण है। मेरा मानना है कि सलमान खुर्शीद ने न केवल भारतीय भावनाओं को आहत किया है बल्कि न्यायापालिका के सर्वोच्च शिखर सुप्रीम कोर्ट को भी अपमानित किया है। इसके लिए संगठन की ओर से इन्होंने इसके विरुद्ध कारवाई की मांग की है। मौके पर धीरज कुमार, जय रामजी, गौरव कुमार, कुन्दन कुमार, राजेश कुमार, नवीन कुमार व विनोद कुमार मौजूद थे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें