ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बिहारशरीफसड़ांध और कीचड़ से बाजार समिति परिसर बनी नरक, ढाई करोड़ का कारोबार प्रभावित

सड़ांध और कीचड़ से बाजार समिति परिसर बनी नरक, ढाई करोड़ का कारोबार प्रभावित

सड़ांध और कीचड़ से बाजार समिति परिसर बनी नरक, ढाई करोड़ का कारोबार प्रभावित सड़ांध और कीचड़ से बाजार समिति परिसर बनी नरक, ढाई करोड़ का कारोबार प्रभावित सड़ांध और कीचड़ से बाजार समिति परिसर बनी नरक, ढाई करोड़...

सड़ांध और कीचड़ से बाजार समिति परिसर बनी नरक, ढाई करोड़ का कारोबार प्रभावित
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफFri, 24 May 2024 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

सड़ांध और कीचड़ से बाजार समिति परिसर बनी नरक, ढाई करोड़ का कारोबार प्रभावित
दुकानदार व गद्दीदार परेशान, धंधा करना हुआ मुश्किल

समिति की नियमित सफाई नहीं होने से गद्दीदारों के साथ खरीदारों की बढ़ रहीं मुश्किलें

बारिश हुई तो आलू प्याज सड़ना तय, कारोबारियों को हो सकता है लाखों का नुकसान

फोटो :

कारोबार : बिहारशरीफ रामचंद्रपुर बाजार समिति परिसर में शुक्रवार को फैली गंदगी।

बिहारशरीफ, निज संवाददाता।

रामचंद्रपुर बाजार समिति परिसर इन दिनों सड़ांध और कीचड़ से नरक बना हुआ है। यहां रोजाना लगभग ढाई करोड़ का कारोबार होता है। यह पूरी तरह से प्रभावित है। इस कारण लगभग एक करोड़ का कारोबार ठप रहा। एक तरफ सड़ांध से तो दूसरी तरफ माल की आवाजाही नहीं होने से यहां के सैकड़ों दुकानदार व गद्दीदार शुक्रवार को परेशान रहे। फल मंडी व सब्जी मंडी में गद्दीदारों को कारोबार करना मुश्किल हुआ।

समिति की नियमित सफाई नहीं होने से गद्दीदारों के साथ खरीदारों की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। गुरुवार की हुई हल्की बारिश में बाजार समिति का बुरा होल हो चुका है। वहां से नाक पर रुमाल रखे बिना गुजरना मुश्किल है। ऐसे में वहां के गद्दीदारों को अपना काम करना पड़ रहा है। शुक्रवार को गंदगी के कारण उनके पास पैकार (खुदरा कारोबारी) व सामान्य ग्राहक नहीं पहुंचे। इस कारण सामान्य दिनों की तरह माल (फल व सब्जिां) नहीं बिकी। कारोबारियों ने कहा कि इस बार अगर बारिश हुई तो दुकानों में रखे आलू प्याज का सड़ना तय है। दोनों ही सामान के भाव पहले से ही काफी तेज चल रहे हैं। ऐसा हुआ, तो ये और महंगे हो सकते हैं। कारोबारियों को भी लाखों का नुकसान हो सकता है।

गद्दीदार कृष्ण मुरारी, कारोबारी बीएन पटेल, फल व्यवसायी शहनबाज उर्फ गुड्डू ने बताया कि बाजार समिति में लगभग 200 गद्दीदार व कारोबारी है। जहां से रेाजाना 400 पैकार व 300 फुटपाथी सामान खरीदते हैं। वे यहां से माल ले जाकर बिहारशरीफ, हरनौत, रहुई, अस्थावां, गिरियक समेत अन्य बाजारों में बेचते हैं। गंदगी के कारण वे दूसरे बाजार का रुख कर रहे हैं। फल लदे वाहनों को भी दुकानों तक ले जाने में परेशानी हो रही है। जल्द ही साफ सफाई की व्यवस्था नहीं हुई तो इससे संक्रमण बीमारी भी हो सकती है। नगर निगम को इसकी सफाई पर ध्यान देना चाहिए।

कहते हैं अधिकारी :

बाजार समिति में निर्माण का काम चल रहा है। जल्द ही वहां की व्यवस्था दुरुस्त हो जाएगी। गंदगी को भी वहां से निकालने की व्यवस्था की जाएगी। नालों का निर्माण पूरा नहीं होने से फिलहाल ऐसी स्थिति बनी हुई है। नगर निगम का इसपर पूरा ध्यान है।

विनय रंजन, नगर प्रबंधक

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।